Breaking News
Home / breaking / VIDEO : धरती पर उतरा स्वर्गलोक देखने उमड़ रही भीड़, हरतरफ वैभव, खुशियां और आनन्द

VIDEO : धरती पर उतरा स्वर्गलोक देखने उमड़ रही भीड़, हरतरफ वैभव, खुशियां और आनन्द

अजमेर। अजमेर के आजाद पार्क में प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के हैल्थ वैल्थ हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेले में सृष्टि के रहस्य का अदभुत रोमांच का सा नजारा है। खासकर धरती पर स्वर्ग की परिकल्पना को ऐसा सजीव रूप दिया गया है जिसके दर्शन करने मात्र से स्वर्ग के आनंद और शांति की अनुभूति होने लगती है। ऐसा लगता है जैसे परमात्मा शिव से एकाकार हो गया हो। देखिए इस वीडियो में धरती पर स्वर्ग और अलौकिक संसार की रूहानी दुनिया।

देखें स्वर्ग

पार्क में स्वर्ग की देवी की दुनिया देखने वालों का तांता लगा रहता है। दिन को सूरज की रोशनी और रात में तारों की टिमटिमाहट और दूधिया प्रकाश के बीच स्वर्ग के सुखों की अहसास और परलोक की दुनिया के साक्षात दर्शन होते हैं।

आगंतुकों को बताया जाता है कि हर मनुष्य देवता समान है, ये दुनिया भी स्वर्ग समान है लेकिन हम इसका अहसास नहीं करते। क्योंकि मनुष्य अब केवल मनुष्य रह गया है वह अपना देवता स्वरूप बिसरा चुका है। जीव को पुन: देवता स्वरूप आचरण और व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित करने का यहां प्रयास किया गया है।

बीके कोमल बहन ने बताया कि देवता होंगे सजे सजीले जीवन में होंगे खुशियों के मेले, चेहरे पर होगी रूहानी मुस्कान नित करेंगे पुष्पक विमान में उडान, हर बालक कृष्ण कन्हैया राधा बनी हर बाला, सबकी होगी मधुर आवाज जैसे बजते हो कोई साज, ऐसी दुनिया आएगी रूहानी शेर और गाय एक घाट पर पीएंगे पानी सरीखे विचारों के साथ स्वर्ग की परिकल्पना को मेला स्थल पर संजोया गया है।

यह भी पढ़ें

VIDEO : रहस्य रोमांच का अनोखा मेला, बारह ज्योतिर्लिंगों के भी दर्शन कीजिए

VIDEO : अजमेर में साक्षात अमरनाथ : बाबा बर्फानी के दर्शन करने का सौभाग्य

VIDEO : कुंभकरण का लाइव शो बना आकर्षक का केन्द्र

VIDEO : ब्रह्मकुमारीज के हैल्थ-वैल्थ एंड हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेले का आगाज

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …