Breaking News
Home / breaking / VIDEO : पहली बार निकला मातृशक्ति का पथसंचलन, स्वागत में बिछे पलक पांवड़े

VIDEO : पहली बार निकला मातृशक्ति का पथसंचलन, स्वागत में बिछे पलक पांवड़े

अजमेर। वंदेमातरम्, भारत माता की जय जैसे नारों की गूंज, घोष की धुन पर मातृशक्ति के बढते कदम, पुष्पवर्षा से स्वागत करने को आतुर लोग। यह नजारा था रविवार अपराहन बाद निकले राष्ट्र सेविका समिति के पथसंचलन का। शहर में पहली बार राष्ट्र सेविका समिति की स्वयंसेविकाओं का पथसंचलन निकला जो अमिट छाप छोड गया।

पथसंचलन के दौरान करीब एक घंटे तक शहर थम सा गया। मिनट टू मिनट टाइम टेबल पहले ही जारी हो जाने से लोग बडी आतुरता के साथ निर्धारित स्थान पर मातृशक्ति का स्वागत करने को आतुर नजर आए। वंदेमातरम और भारत माता की जय के गगनभेदी नारों तथा विजय के जयघोष के साथ पुष्पवर्षा के कारण देखते ही देखते सडक पंखुडियों से रंगीन हो गई।

पथ संचलन का वीडियो देखिए

राष्ट्र सेविका समिति का यह पथसंचलन महावीर सर्किल के पास स्थित गोधो जी की नसियां से ठीक 4:30 बजे प्रारंभ हुआ। सबसे आगे बुलट मोटरसाइकिल चलाती स्वयंसेविका और उसके पीछे पथसंचलन करती चल रही मातृशक्ति तथा सबसे अंत में महारानी लक्ष्मी बाई का रूप धरे घोडे पर सवार स्वयंसेविका को लोग गर्व और कौतूहल से देख रहे थे। साहस और देशप्रेम से ओतप्रोत राष्ट्र सेविका समिति की स्वयंसेविकाओं का समूचे पथसंचलन मार्ग पर जोरदार स्वागत किया गया।

दरगाह बाजार में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष शफीक खान के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी पुष्पवर्षा कर पथसंचलन का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। स्वागत करने वालों में मोईन खान, बाबू भाई, इशरत परवीन, सद्दाम हुसैन, अजमत खान, फरीद खान, रफीक खान, मोहम्मद अली मोहम्मद, मोहम्मद आरिफ, सरदार तेजपाल सिंह साहनी, मोहम्मद इकबाल, अरूयुब खान समेत बडी संख्या में लोग शामिल थे।

भारत राष्ट्र को अपने सर्वांगीण विकास के माध्यम से परम वैभव सम्पन्न करने, सदियों से बिखरे हिन्दू समाज को संगठित, संस्कारित व शक्ति सम्पन्न बनाने का लक्ष्य लेकर ध्येय पथ पर अग्रसर राष्ट्र सेविेका समिति का पथसंचलन फव्वारा चौराहा, गंज, देहलीगेट, दरगाह बाजार, नला बाजार, मदारगेट, गांधी भवन, चूडी बाजार, गोल प्याउ, नया बाजार, आगरा गेट, सोनीजी की नसियां होता हुआ पुन: गोधोजी की नसियां पर पहुंचकर विसर्जित हुआ।

पथसंचलन में मंत्री अनिता भदेल, दीपिका शर्मा, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, पूर्व जिला प्रमुख सरिता गैना, पार्षद संतोष मौर्य, भारती श्रीवास्तव, विभाग कार्यवाहिका सुशीला पारीक, प्रतिमा परापंये, सीमा गोस्वामी, सविता शर्मा, लीलामणि गुप्ता, मंजु लालवानी, सुशील कंवर, पुष्पा खंडेलवाल, डॉ निर्मल, मुकेशी मीणा, आयुषी इंदौरिया समेत बडी संख्या में स्वयंसेविकाओं ने भाग लिया।

इससे पहले गोधोजी की नसियां में समिति की प्रांत कार्यवाहिका वंदना वजीरानी का उदबोधन हुआ। पथसंचलन की समस्त तैयारियों का जिम्मा जिला कार्यवाहिका मनीषी इन्दौरिया ने संभाला। उन्होंने पथसंचलन में शामिल स्वयंसेविकाओं को अजमेर वासियों, विभिन्न संस्थाओं, समाजसेवियों आदि की ओर से मिले अपार स्नेह और स्वागत के लिए आभार जताया।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …