Breaking News
Home / breaking / ऑनलाइन फिल्में फ्री डाउनलोड करना अब मुमकिन नहीं होगा

ऑनलाइन फिल्में फ्री डाउनलोड करना अब मुमकिन नहीं होगा

add kamal

नई दिल्ली। गूगल सहित अन्य सर्च इंजन के जरिये अब ऑनलाइन पायरेसी नहीं हो सकेगी। सभी सर्च इंजन मिलकर अब टोरेंट वेबसाइटों पर नकेल कसने जा रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो इंटरनेट से मुफ्त फिल्में गाने डाउनलोड करना मुश्किल होगा।

10-40-09-images

दरअसल, गूगल और अन्य सर्च इंजन लगातार ऑनलाइन पाइरेसी के चलते नुकसान झेल रही मनोरंजन कंपनियों के निशाने पर रहते हैं। इसी के चलते अब गूगल और अन्य सर्च ईंजन टोरेंट साइटों पर लगाम लगाने जा रहे हैं।

गूगल और अन्य सर्च कंपनियों के साथ और ब्रिटेन की इंटलेचुअल प्रोप्रटी ऑफिस की अध्यक्षता में बनी मनोरंजन बॉडी के बीच इस मुद्दे पर वार्ता चल रही है।

टॉरेंट फ्रीक वेबसाइट के मुताबिक यह सर्च कंपनियां गूगल, याहू, बिंग और अन्य एक समझौते के तहत इन टॉरेंट मुहैया कराने वाली वेबसाइटों को अपने सर्च रिचल्ट से हटा देंगी।

सीधे शब्दों में कहें तो अपनी मनपंसद फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए टॉरेंट वेबसाइट्स को सर्च इंजन पर खोजना मुश्किल हो जाएगा और फिल्में डाउनलोड नहीं हो सकेंगी।

keva bio energy card-1

ब्रिटेन के बौद्धिक संपदा अधिकार (इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स) की मानें तो नए समझौते के तहत सभी कंपनियों को आगामी 1 जून तक नए नियम बनाने के लिए कहा गया है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …