Breaking News
Home / साइंस & टेक्नोलॉजी /  240 पॉर्न वेबसाइटों को तुरंत ब्लॉक करने का आदेश

 240 पॉर्न वेबसाइटों को तुरंत ब्लॉक करने का आदेश

internet
नई दिल्ली। सूचना तकनीकी एवं संचार मंत्रालय ने एस्कॉर्ट सर्विस का ऑफर देने वाली 240 वेबसाइटों को तुरंत ब्लॉक करने का आदेश दिया है। मंत्रालय ने यह फैसला इंटरनेट से अश्लील सामग्री हटाने की मुहिम के तहत लिया है।
मंत्रालय ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को आईटी रूल्स-2009 के तहत वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। प्रतिबंधित सूची में शामिल अभी भी कई साइट्स अभी भी चल रही हैं। इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को इन्हें पूरी तरह ब्लॉक करने में अभी कुछ दिन लगेंगे।
इससे पहले भी सरकार ने ऐसा ही कदम उठाया था, जिसके तहत कई पॉर्न साइट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया गया था। लेकिन बाद में हंगामा होने पर सरकार को अपना फैसला वापस लेना पड़ा था। उस दौरान सरकार पर इंटरनेट सेंसरशिप का आरोप लगा था। सरकार ने आईटी एक्ट 2009 के आधार पर इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को तत्काल इन साइट्स को बंद करने का फरमान सुनाया है। ऐसा नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। इंडस्ट्री के सूत्रों के अनुसार वह जैसे ही इस तरह की एक साइट ब्लॉक करते हैं तो उसी समय दस नई साइटें खुल जाती है। अलग अलग नामों से यह साइटें चलती रहती है। सिर्फ कुछ मिनट बाद ही आसानी से इन वेबसाइटों का नाम बदल जाता है।

Check Also

नहीं लगेगा 1 भी धेला, घर बैठे डॉक्टर को बताएं बीमारी, लिखवाएं पर्चा

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार द्वारा 2019 में शुरू की गई ऑनलाइन टेलीमेडिसिन सर्विस, ई-संजीवनी (eSanjeevani) का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *