Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / नामीबिया को रौंद सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

नामीबिया को रौंद सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

under 19

अंडर-19 विश्वकप 

फातुल्लाह । भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में नामीबिया को 197 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत (111), सरफराज खान (76) और अरमान जाफर (64) के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत नामीबिया के सामने 350 रनों का लक्ष्य रखा। 350 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे नामीबिया के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों को ठीक से खेल नहीं पाये और पूरी टीम 152 रनों पर लुढ़क गयी। ऋषभ पंत को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

नामीबिया की तरफ से सर्वाधिक 33 रन निको डाविन ने बनाया। डाविन के अलावा एटन ने 22, ग्रीन ने 27 व लिंडे ने 25 रन बनाया। नामीबिया के छ बल्लेबाज तो दहाई का अंक भी नहीं पार कर पाये। भारत की तरफ से मयंक डागर व अनमोल प्रीत सिंह ने 3-3, वाशिंगटन सुंदर ने 2 व राहुल बाथम और खलील अहमद ने 1-1 विकेट लिया।
इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत (111), सरफराज खान (76) और अरमान जाफर (64) की शानदार पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए। भारतीय टीम को शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा। टीम के कप्तान इशान किशन (6) सस्ते में पवेलियन लौट गए।
इसके बाद पंत ने अनमोल प्रीत सिंह (41) के साथ 103 रनों का साझेदारी की। इस साझेदारी को निको डेविन ने तोड़ा। उन्होंने अनमोल को आउट कर पवेलियन भेजा।

इसके बाद आए सरफराज ने पंत के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने सधी हुई शुरुआत की। इसी बीच पंत ने अपना शतक पूरा किया। वह कुल 184 के स्कोर पर प्रांकोइस रोटेनबाक का शिकार हुए। उन्होंने अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना किया और 14 चौके और दो छक्के लगाए। सरफराज भी 281 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे। उन्होंने अपनी पारी में 76 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया।
निचले क्रम में जाफर और महिपाल लोमरुर (41) ने तेजी से रन बटोरे और टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। नामीबिया की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट प्रिट्ज कोएटजी ने लिए। उनके अलावा एस.जे लोफ्टी ईटोन, डेविन और रोटेनबाक ने एक-एक विकेट लिया।

Check Also

सानिया मिर्जा के फैंस को बड़ा झटका, टेनिस करियर से किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी गेम टेनिस करियर को लेकर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *