Breaking News
Home / Uncategorized / जहर के सौदागर पकड़े, 250 करोड़ का सर्प विष बरामद

जहर के सौदागर पकड़े, 250 करोड़ का सर्प विष बरामद

  • jahar-ke-soudagar

 

चार गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। जलपाईगुड़ी के बेलाकोवा वन विभाग के कर्मचारियों ने सिलीगुड़ी के निकट फूलबाड़ी इलाके में अभियान चलाकर करीब 250 करोड़ रूपये के सांप के विष के साथ चार तस्करों धर दबोचा।

add

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार देर रात फुलबाड़ी इलाके से तस्करों को रंगे हाथ दबोचा गया। सांप के जब्त विष का अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य करीब 250 करोड़ रूपये बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि व्यापक स्तर पर सांप के विष की तस्करी की खुफिया जानकारी के बाद वन विभाग के कर्मचारियों का एक दल कल देर रात फुलबाड़ी के निकट घात लगाकर तस्करों का इंतजार करने लगे।

add-godreg
जलपाईगुड़ी के बेलाकोवा के रेंजर संजय दत्त के नेतृत्व में चलाये गये विशेष अभियान में सांप के विष के साथ तस्कर सुजय दास, विपुल सरकार, पिंटू बंदोपाध्याय व अमल नूबिया को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। श्री दत्त ने बताया कि तस्करों में सुजय, विपुल एवं पिंटू पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले के रहनेवाले हैं वहीं अमल मालदा का रहनेवाला बताया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि सांप के विष को प्लास्टिक के बने विशेष जार में रखा गया है। तस्करों से पूछताछ से जानकारी मिली है कि सांप का विष सितम्बर महीने में फ्रांस से बंग्लादेश लाया गया। वहां से दक्षिण दिनाजपुर जिले लाया गया फिर यहां से कोलकाता और कोलकाता से सिलीगुड़ी लाया गया। तस्करो को पास से एक पिस्तौल और बोलेरो गाड़ी भी मिली है। रेंजर ने तस्करी में अंतरराष्ट्रीय गिरोह से जुड़े रहने की आशंका जताई है। सभी तस्करों को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Check Also

शादी में आए 7 युवक-युवती गंगाजी में डूबे, 5 की मौत

फतेहपुर। मातिनपुर गंगा घाट पर दर्दनाक हादसा हो गया। यहां सात लड़के-लड़कियां गंगा में डूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *