Breaking News
Home / Uncategorized / पैसों की खातिर लाश को वेंटीलेटर पर रख कर रहे थे इलाज

पैसों की खातिर लाश को वेंटीलेटर पर रख कर रहे थे इलाज

patient
वाराणसी। डॉक्टर और निजी अस्पताल पैसों के लिए कितने हैवान बन चुके हैं, इसकी एक और बानगी वाराणसी में सामने आई। यहां एक निजी अस्पताल में मरीज के परिजन से अवैध धनउगाही के लिए अस्पताल प्रबन्धन ने मानवीय संवेदनशीलता को तार तार कर दिया।

shubh diwaliदो दिन पहले मरी मरीज को जिंदा बताकर वेंटीलेटर पर रखा और उसके परिजन से इलाज के नाम पर पैसे ऐंठते रहे। जब परिजन को पता लगा तो हंगामा मच गया।

लंका क्षेत्र के रविन्द्रपुरी स्थित अलकनन्दा अस्पताल में यह घटना सामने आई। यहां अवैध कमाई के लिए प्रबन्धन की शह पर मरीज की मौत के बाद भी उसका इलाज चलता रहा। इसकी भनक मृत मरीज के परिजन को लगी तो उन्होंने शव मांगा।

आरोप है कि प्रबन्धन ने ३5 हजार रुपए का बिल थमाते हुए कहा कि जब तक पैसा नहीं मिलेगा शव नहीं दिया जाएगा। इससे नाराज परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे। सूचना पाकर मीडियाकर्मी और क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बाद में पुलिस ने हस्तक्षेप कर परिजन को शव दिलवाया।

ccगौरतलब है कि भदोही निवासी प्रकाश चन्द्र राय की पत्नी का इलाज दशहरे के समय से ही अलखनन्दा अस्पताल में चल रहा था। आज अस्पताल कर्मियों के व्यवहार से प्रकाशचन्द्र और उनके बेटे प्रवीण को शक हुआ कि उनका मरीज जिंदा नहीं है। इसके बाद भी अस्पताल में इलाज का नाटक किया जा रहा है।

प्रकाशचन्द्र ने बताया कि उनके मरीज को बिना जानकारी दिए वेंटीलेटर पर रखने की बात कही गई। आरोप लगाया कि मरीज की मौत दो दिन पहले ही हो चुकी है। दो दिनों से अस्पतालकर्मी परिजन को मरीज के पास नहीं जाने दे रहे थे।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *