Breaking News
Home / breaking / अक्षय तृतीया पर क्यों खरीदना चाहिए सोना, पढ़े खास खबर

अक्षय तृतीया पर क्यों खरीदना चाहिए सोना, पढ़े खास खबर

akshy tritya

अक्षय का मतलब है जिसका कभी क्षय ना हो यानी जो कभी नष्ट ना हो। अक्षय तृतीया का पावन पर्व वैशाख महीने की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। इस बार 28 अप्रैल, शुक्रवार को अक्षय तृतीया है।

add kamal

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन जो भी शुभ कार्य किए जाते हैं उनका अनेक गुना फल मिलता है। अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदने की परंपरा है। ऐसा माना जाता है कि अक्षय तृतीय के दिन सोना खरीदने से घर में सुख समृद्धि बढ़ती है और सोने की मात्रा घर में बढ़ती जाती है।

सड़क पर रुपए-पैसे पड़े मिले तो यह गलती कभी न करें

goo.gl/KDgZAv

दान से भी बढ़ती सुख-स्मृद्धि

शास्त्रों के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन दान अवश्य करें। दान करने से आपका आने वाला समय अच्छा होगा। जीवन में आने वाली परेशानियां दूर होंगी और सुख-समृद्धि बढ़ेगी। पुराणों के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन पितरों के लिए किया गया पिंडदान या कोई भी दान भी अक्षय फल प्रदान करता है। इस दिन गंगा स्नान का विशेष महत्व है। ऐसी मान्यता है कि गंगा स्नान के बाद पूजन और दान करने से सारे पाप नष्ट हो जाते हैं।

यह है पौराणिक मान्यता

भविष्य पुराण के अनुसार अक्षय तृतीया तिथि का विशेष महत्व है। सतयुग और त्रेता युग का प्रारंभ इसी तिथि से हुआ है। इस दिन बिना पंचांग देखे भी शुभ कार्य जैसे विवाह, गृह प्रवेश आदि किए जा सकते हैं।

keva bio energy card-1

Check Also

नई नवेली दुल्हन बीच सड़क पति को छोड़कर थाने पहुंची, बोली-प्रेमी संग रहूंगी

  आगरा। शमसाबाद में शादी के 11वें दिन ससुराल जाते समय बीच सड़क पर पति …