Breaking News
Home / breaking / अयोेध्या में रामनवमी की धूम, सरयू में डुबकी श्रद्धालु लगा रहे श्रद्धालु

अयोेध्या में रामनवमी की धूम, सरयू में डुबकी श्रद्धालु लगा रहे श्रद्धालु

saryu

अयोध्या। अयोध्या में आज श्रीरामनवमी के अवसर पर मंदिरों में श्रीरामजन्मोत्सव का उत्साह चरम पर है। श्रद्धालुओं का रेला पवित्र सरयू में डुबकी लगाकर हनुमान गढ़ी,श्रीरामजन्मभूमि व कनक भवन की ओर बढ़ रहा है। अयोध्या में श्रीरामजन्म का साक्षी बनने के लिए सुबह से लाखो भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। भक्तों द्वारा सुबह चार बजे से सरयू में स्नान कर अयोध्या के विभिन्न मंदिरों में दर्शन-पूजन कर रहे हैं।

श्रद्धालुओ तक बेहतर मूलभूत सुविधाओ को पहुचाने हेतु जिलाधिकारी किंजल सिंह लगातार प्रयास कर रही हैं। वे अधिकारियो की पूरी टीम के साथ पूरी अयोध्या पर नजर गड़ाये हैं। जिलाधिकारी किंजल सिंह के लिए अयोध्या का श्रीरामनवमी मेला को सकुशल संपन्न कराना पहली चुनौती है। इसलिए मेलें में वह किसी प्रकार की खामी नहीं छोड़ना चाहती हैं।

जहॉ सुरक्षा व्यवस्था हेतु नया घाट हनुमानगढ़ी राम घाट रेलवे स्टेशन साकेत पेट्रोल पम्प कनक भवन नागेश्वरनाथ राम की पैड़ी पर सी.सी. टी.वी. को लगवाया गया है। अधिक से अधिक मेला क्षेत्र को सी.सी. टी.वी. से कवर किया गया हैं। वहीं दूसरी तरफ सफाई हेतु नगर पालिका अयोध्या, फैजाबाद तथा ग्राम पंचायत के 1500 सफाई कर्मी की फौज उतार दी गई हैं।
यात्रियो के ठहरने के लिए विश्राम के लिए राम घाट एवं अयोध्या रेलवे स्टेशन व साकेत पेट्रोल पम्प के पास टेन्ट शौचालय स्वच्छ पेयजल विद्युत तथा सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम किये जा रहे हें। साकेत पेट्रोल पम्प के पास परिवहन विभाग द्वारा बसो के टिकट हेतु अस्थाई टिकट काउन्टर खोले जा रहे हैं। बड़े-बड़े एल.ई.डी. टी.वी. द्वारा 12 13 व 14 को मंदिरो में रामजन्म के समय के कार्यक्रम एवं आरती का प्रसारण भी प्रस्तावित हैं। जिसकी व्यवस्था की गयी हैं।

Check Also

7 मई मंगलवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्दशी तिथि,  वार मंगलवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *