Breaking News
Home / breaking / नामदेव जयंती पर 31 अक्टूबर को होगा पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ

नामदेव जयंती पर 31 अक्टूबर को होगा पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ

 

नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। नामदेव समाज विकास परिषद एवं युवा परिषद जिला शाखा बिलासपुर की ओर से रविवार को संत नामदेव भवन नूतन चौक सरकंडा बिलासपुर में दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

इस आयोजन में सर्वप्रथम संत शिरोमणि नामदेव जी महाराज, भगवान विठ्ठल एवं माता रुकमणी जी की प्रतिमा की पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस मौके पर समाज बंधुओं ने एक दूसरे को दीपावली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा आगामी 31 अक्टूबर देवउठनी एकादशी के पावन पर्व पर संत नामदेव जयंती के अवसर पर पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन करने का निर्णय लिया।


साथ ही 17 दिसंबर 2017 को बिलासपुर में नामदेव समाज का अखिल भारतीय स्तर पर विवाह योग्य युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं सामूहिक आदर्श विवाह सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया।


बैठक में प्रमुख रूप से अखिल भारतीय नामदेव क्षत्रिय महासंघ नई दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद नामदेव, शिवनाथ नामदेव, छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष शिव कुमार वर्मा, छत्तीसगढ़ के प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष एन.पी. नामदेव, पी.के. नामदेव एवं उमाशंकर श्रीवास्तव की उपस्थिति में कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। इस मौके पर उपस्थित बंधुओं ने अपने अपने महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

रखें तथा सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया की आगामी दिसंबर माह में बिलासपुर  मैं नामदेव समाज का विवाह योग्य युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं सामूहिक आदर्श विवाह का भव्य आयोजन  सबके आशीर्वाद एवं सहयोग से किया जाएगा।
बैठक में आयोजन समिति को लेकर भी विस्तृत चर्चा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए ज्वाला प्रसाद नामदेव ने सर्वप्रथम दीपावली की बधाई देते हुए कहा कि बिलासपुर में नामदेव समाज का सम्मेलन एक इतिहास रचेगा। निश्चित ही इस सम्मेलन में हर वर्ग एवं तबके के लोग इसमें सहभागिता निभाकर लाभ उठाएंगे।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे शिवनाथ नामदेव ने कहा कि ऐसे आयोजन समाज को एक सूत्र में पिरोने का महत्वपूर्ण कार्य है। इस आयोजन के लिए हर तबके के लोगों को आगे आकर सहयोग प्रदान करना चाहिए। कार्यक्रम के अतिथि शिव कुमार वर्मा, एन. पी. नामदेव, पी.के. नामदेव ने भी इस आयोजन के लिए हरसंभव सबको सहयोग करने का आग्रह किया।

बैठक में प्रमुख रूप से विकास परिषद जिला कार्यकारी अध्यक्ष संतोष वर्मा, मुकेश नामदेव, करगी रोड कोटा से शिवशंकर नामदेव, दुर्गा प्रसाद नामदेव, विनोद नामदेव, संपत सिंह, उमाशंकर श्रीवास्तव, गिरीश नामदेव, मुकेश नामदेव, नरेश श्रीवास्तव, उमेश नामदेव, गणेश नामदेव, मंगला, अजय वैद्य, रवि नामदेव, कौशल  नामदेव, रमेश श्रीवास्तव, किसन श्रीवास्तव, सुधीर वर्मा, राजकुमार वर्मा, चूका चंद्र नामदेव, मंदसौर से राकेश वर्मा, राहुल नामदेव, राजेश नामदेव, जिला अध्यक्ष आलेख वर्मा सहित बड़ी संख्या में नामदेव समाज बंधु उपस्थित थे। बैठक में आयोजन समिति के लिए संचालन समिति का भी गठन किया गया है।
इसमें संयोजक के  पद पर संजू वर्मा व उप संयोजक संतोष वर्मा को बनाया गया।

Check Also

 5 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …