Breaking News
Home / breaking / नामदेव समाज के 350 युवक-युवतियों ने दिया परिचय, विवाह सम्मेलन आज

नामदेव समाज के 350 युवक-युवतियों ने दिया परिचय, विवाह सम्मेलन आज

add kamal

नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। मध्यप्रदेश के जबलपुर में नामदेव समाज विकास परिषद, युवा व महिला परिषद की ओर से शनिवार को अग्रवाल बारातघर शीतलपुरी उखरी रोड में वैवाहिक परिचय सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें नामदेव समाज के करीब 350 युवक-युवतियों ने मंच से अपना परिचय दिया।

jabalpur namdev samaj

आज शाम को सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें कई जोड़े हजारों समाजबधुओं की मौजूदगी में परिणय सूत्र में बंधेंगे। फिलहाल आयोजन स्थल पर समाजबंधुओं का मेला जुटा हुआ है।
परिचय सम्मेलन केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। इसमें प्रदेश में संत नामदेव जयंती पर शासकीय अवकाश घोषित करने की मांग उठी। साथ ही नामदेव समाज के पिछड़ेपन को देखते हुए इसे आगे बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से ठोस योजना बनाने की आवाज उठी।

kewa-product
राज्यमंत्री कुलस्ते ने नामदेव समाज को आश्वस्त किया कि समाज विकास के संबंध में वह शीघ्र ही मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे। समाज के सदस्यों ने सामाजिक कार्यक्रम करने के लिए शासन से जमीन देने की मांग की भी। इस पर मंत्री ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

keva bio energy card-1

योग्य जीवन साथी की तलाश 

 

अग्रवाल बारातघर में सुबह से शाम तक विवाह योग्य करीब 200 युवकों व 150 युवतियों ने अपना परिचय दिया। इससे पहले सुबह 9 बजे सुंदरकांड पाठ शुरू हुआ। साथ ही अतिथियों ने संत नामदेव के चित्र के समक्ष पूजा-अर्चना व दीप प्रज्ज्वलित कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद समाज के युवक-युवतियों ने अपना परिचय देना शुरू किया। इस दौरान विभिन्न जिलों से आए नामदेव समाज के लोग अपने विवाह योग्य पुत्र-पुत्रियों के लिए उचित जीवन साथी तलाशने के लिए प्रयास करते दिखे।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के पहले दिन नामदेव समाज विकास परिषद मध्यप्रदेश के अध्यक्ष राजेन्द्र नामदेव मेहर, जिला अध्यक्ष दुर्गाप्रसाद नामदेव, सम्मेलन संयोजक अवधबिहारी नामदेव, उपाध्यक्ष सूर्यभान नामदेव, रामेश्वर बल्ले नामदेव, लक्ष्मण नामदेव, श्रीराम, मनमोहन, केके नामदेव आदि मौजूद रहे। रात में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सामूहिक बारात आज

नामदेव समाज का आदर्श विवाह सम्मेलन रविवार को आयोजित किया जाएगा। शाम 4 बजे अग्रवाल बारातघर से दूल्हों की सामूहिक बारात निकाली जाएगी। यह बारात बलदेवबाग चौक होकर बारातघर पहुंचेगी। यहां वैदिक रीति के अनुसार वैवाहिक रस्में पूरी की जाएंगी। आशीर्वाद समारोह के मुख्य अतिथि फिल्म अभिनेता गोविंद नामदेव होंगे। इसके अलावा महाराष्ट्र और प्रदेश के नामदेव समाज के प्रमुख कार्यक्रम में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें

पुष्कर में नामदेव समाज को दिया एकता का मंत्र
http://www.newsnazar.com/rajasthan/20244

Check Also

7 मई मंगलवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्दशी तिथि,  वार मंगलवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …