Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / उज्जैन में एक साल से रैकी कर रहा था आतंकी !

उज्जैन में एक साल से रैकी कर रहा था आतंकी !

terrorist
उज्जैन। सिंहस्थ महाकुंभ से ऐन पहले नानाखेड़ा स्थित अतिशय हॉस्टल के कमरे से मिली विस्फोटक सामग्री को लाने वाला आतंकी पिछले एक साल से शहर की रैकी कर रहा था। सायबर सैल की जांच में पुलिस को इस संबध में कुछ पुख्ता सबुत हाथ लगे है। वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि बेग में जिलेटिन की छडे नहीं मिली थी।

गौरतलब है कि नानाखेड़ा पुलिस ने अतिशय शिलालेख हॉस्टल के कमरा नंबर 121 से विस्फोटक सामग्री जब्त की थी। उक्त कमरे में फर्जी आईडी देकर साजिश पिता वाहिद खान निवासी आगर छावनी ठहरा था। पुलिस कार्रवाई के पहले ही आतंकी हॉस्टल का रूम छोडक़र भाग निकला था। पुलिस ने कमरे की तलाशी के दौरान विस्फोटक के साथ-साथ एक मोबाइल भी जब्त किया था। मोबाइल सिम की जब जांच की गई तो पुलिस आश्चर्यचकित रह गई। जांच में यह बात सामने आई कि आरोपी साजिश ने उक्त सिम उन्हेल से खरीदी थी तथा वह वहीं से ही एक्टिव हुई थी। पुलिस की जांच को प्रभावित करने के लिए आरोपी ने यह सिम खरीदी थी। उसने पिछले एक साल में केवल दस बार ही उक्त सिम से बात की थी। इसके अलावा अब पुलिस को उक्त सिम की लोकेशन की जांच के बाद पता चला है कि वह पहले भी कई बार उज्जैन आ चुका है। पुलिस को शंका है कि आरोपी कई बार शहर में रैकी करने आ चुका था।

गलत नंबर लगाकर पुलिस को बरगलाया
सायबर सेल की लगातार दो दिन चली जांच में पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। आतंकी ने जितनी बार मोबाइल नंबर से बात की है वे सब गलत नंबर थे। कुल मिलाकर उसने पुलिस को बरगलाने के लिए अन्य नंबरों पर कॉल की थी। जब्त की गई सिम में किसी के भी इनकमिंग कॉल की जानकारी नहीं है। अब पुलिस सिम जारी करने वाले की तलाश कर रही है। पुलिस को शंका है कि आरोपी ने फर्जी तरीके से ही सिम जारी करवाई होगी।
एससी बोले जिलेटिन छड़ नहीं
एसपी एम.एस.वर्मा ने सोमवार को स्पष्ट किया कि बेग में जिलेटिन छड़ नहीं मिली थी। उसमें केवल लिक्विड जिलेटिन और डिटोनेटर मिला था। जिसकी मात्रा 2 किलो थी।
पुलिस पर लगे आरोप
थाने से कुछ मीटर की दूरी पर स्थित हॉस्टल के कमरे से मिले विस्फोटक के मामले में नानाखेड़ा थाना पुलिस पर आरोप लग रहे हैं। हॉस्टल संचालक लगातार कह रहा है कि उसने दो दिन पहले ही पुलिस को इस संबंध में सूचना दे दी थी। तब तक आरोपी वहीं था। लेकिन शुक्रवार देर रात को पुलिस अधिकारी वर्दी पहनकर जांच करने पहुंच गए। उस दौरान कमरा नंबर 121 बंद था। संभवत: आतंकी को पुलिस की भनक लग गई और वह भाग निकला।
युवक से पूछताछ
गौरतलब है कि शनिवार को जिस कमरे से पुलिस ने विस्फोटक सामग्री जब्त की थी उसी कमरे के नजदीक से पुलिस ने 1 संदिग्ध युवक को हिरासत में ले रखा है जिससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

Check Also

अचानक कार का गेट खोलने से हुआ हादसा, बस के नीचे आए तीन छात्र

दमोह। यहां एक कार चालक की गलती का खामियाजा बाइक सवार युवकों को उठाना पड़ा। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *