Breaking News
Home / breaking / पार्सल से भेजा बम, पिता की जगह बेटा यूं हो गया शिकार

पार्सल से भेजा बम, पिता की जगह बेटा यूं हो गया शिकार


सागर। पदमाकर थाना क्षेत्र में बदला लेने का अनोखा मामला सामने आया है। स्थानीय केंट पोस्ट आफिस के प्रवर अधीक्षक के.के.दीक्षित से बदला लेने के लिए बर्खास्त डाक सहायक हेमंत साहू ने दो युवकों की मदद से एफएम रेडियो में देशी बम लगाकर पार्सल दीक्षित के घर भिजवा दिया। बम फटने से दीक्षित के बेटे की मौत हो गई और दो परिजन गम्भीर घायल हो गए।

मुख्य आरोपी हेमंत उर्फ आशीष साहू गौरझामर थाना क्षेत्र के रामपुर पोस्ट आफिस में पदस्थ था। उसके ख़िलाफ 37 लाख रुपए के गबन का प्रवर अधीक्षक दीक्षित ने दर्ज कराया था। मामले में साहू को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके कारण वह बदला लेना चाहता था।

उसने बम वाला पार्सल स्थानीय सिटी पोस्ट आफिस से बुक कराया। यहां से 23 जनवरी को पार्सल दीक्षित के घर भेजा गया। दीक्षित उस दिन बाहर गए थे, इसलिए केंट पोस्ट आफिस के कर्मचारी ने पार्सल रिसीव कर देर शाम दीक्षित के आनंदनगर स्थित घर भेज दिया। देर रात दीक्षित ने घर पहुंचकर पार्सल को खोलकर देखा। उसमें एक एफएम रेडियो रखा था।

उन्होंने यह सोच कर रेडियो रख दिया कि उनके बेटे ने पार्सल बुलवाया होगा। 25 जनवरी की सुबह उनके पुत्र रीतेश दीक्षित ने एफएम रेडियो को खोलकर देखा और इलेक्ट्रिक से ऑंन किया, तभी विस्फोट हो गया। इस वजह से गंभीर रूप से घायल रीतेश और दो अन्य को तत्काल मकरोनिया स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया।

रीतेश को बिगड़ती हालत के कारण भोपाल भेज दिया गया था। जहां रीतेश की निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। पुलिस ने आरोपी हेमंत साहू और उसके सहयोगी राजेश पटेल तथा बबलू को गिरफ्तार कर लिया है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …