Breaking News
Home / breaking / बंद कमरे में 40 आदिवासियों का हो रहा था ब्रेनवॉश, धर्मांतरण संबंधी पुस्तकें भी जब्त

बंद कमरे में 40 आदिवासियों का हो रहा था ब्रेनवॉश, धर्मांतरण संबंधी पुस्तकें भी जब्त

शहडोल। यहां आदिवासियों का धर्मांतरण किए जाने का मामला सामने आया है। बंद कमरे में 40 आदिवासियों को क्रिश्चयन समुदाय के लोग धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित कर रहे थे। पड़ोसियों की शिकायत के बाद पहुंची पुलिस ने इन्हें आजाद कराया और चार लोगों को हिरासत में लिया है।
तलाशी में धर्मांतरण से संबंधित कई पुस्तकें भी मिली हैं। वहीं कुछ दिनों पहले केशवाही क्षेत्र के धनौरा गांव में ऐसे ही मामले में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी सहित दो एएसआई पर भी कार्रवाई की गई है।
मामला शहडोल जिले के कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नं 18 घरौला मोहल्ला का है। पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां रहने वाली एक महिला के मकान में 40 से अधिक आदिवासी समुदाय के ग्रामीणों को एकत्र किया गया है। बंद कमरे में बालाघाट, उमरिया, पाली, सहित आस पास के क्रिश्चयन समाज के आए लोग आदिवासियों को धर्मान्तरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
सूचना मिलते ही शहडोल पुलिस मौके पर पहुंची और बंद कमरे में चल रहे धर्मान्तरण के खेल को रोक कर भारी मात्रा में धर्मांतरण संबंधी साहित्य पुस्तकें बरामद की हैं।
इसके साथ ही 40 से अधिक आदिवसियों को उनके चंगुल से मुक्त कराया। धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने वाले 4 लोगों को हिरासत में लकेर पुलिस पूछताछ कर रही है।

Check Also

रामलला के दर्शन कर भावुक हुए पाकिस्तानी श्रद्धालु

अयोध्या। पाकिस्तान के 33 शहरों के 223 श्रद्धालुओं ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में …