Breaking News
Home / breaking / 10 करोड़ की संपत्ति का मालिक निकला रिटायर्ड स्टोर कीपर अशफाक अली

10 करोड़ की संपत्ति का मालिक निकला रिटायर्ड स्टोर कीपर अशफाक अली

 

विदिशा : मध्यप्रदेश के भोपाल और विदिशा में लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ रिटायर्ड स्टोर कीपर अशफाक धनकुबेर निकला। लोकायुक्त की टीम तड़के भोपाल और लटेरी में छापेमारी करने पहुंची। इस कार्रवाई में करोड़ों रु. की बेनामी सम्पत्ति सामने आई है।

लोकायुक्त की टीम ने अशफाक पुत्र मुस्ताक अली निवासी लटेरी जो कि जिला चिकित्सालय राजगढ़ में पूर्व में स्टोर कीपर के रूप पर पदस्थ रहे थे। उनके विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत प्राप्त होने पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
सुबह सात बजे से दोपहर 4 बजे तक की जांच के दौरान अशफाक अली उनके पुत्र जीशान अली, शारिक अली, पुत्री हिना कौसर और पत्नी राशिदा बी के नाम पर 16 अचल संपत्तियों की क्रय संबंधी अभिलेख प्राप्त हो चुके हैं जिनकी कीमत लगभग सवा करोड़ रुपए हैं।
वहीं अन्य 50 से भी ज्यादा अचल संपत्तियों के संबंध में लटेरी विदिशा और भोपाल में जानकारी एकत्र की जा रही है। आज 8 अगस्त 2023 को अशफाक अली के ग्रीन वैली कॉलोनी भोपाल स्थित मकान तथा लटेरी स्थित मकान पर 2 टीमों के द्वारा सर्च की कार्रवाई की जा रहे हैं।
अभी तक की कार्रवाई के दौरान लटेरी में चार भवन जिसमें एक 14000 स्क्वायर फीट पर निर्माणाधीन शॉपिंग कंपलेक्स तथा लगभग 1 एकड़ जमीन पर करीब 25 सौ वर्ग फीट का आलीशान मकान बनाए जाने की जानकारी मिली है। उनके द्वारा लटेरी में मुस्ताक मंजिल नाम से एक तीन मंजिला भवन भी बनवाया गया है जिसमें प्राइवेट स्कूल किराए पर संचालित किया जा रहा है।
भोपाल स्थित मकान में सर्च के दौरान काफी मात्रा में नगदी प्राप्त हुई है जिसकी गिनती की जा रही है। सोने चांदी के जेवरात कीमती घड़ियां और घरेलू उपयोग के कीमती सामान मिले हैं जिनकी सूची तैयार की जा रही है। अभी तक की जांच और सर्च कार्रवाई के दौरान आरोपी अशफाक अली और उनके परिजनों के नाम पर चल अचल संपत्ति लगभग 10 करोड़ उजागर होने की संभावना है बाकी की कार्यवाही लोकायुक्त टीम के द्वारा भोपाल सहित विदिशा के लटेरी में जारी है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …