Breaking News
Home / breaking / सिक्किम प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, गंगटोक को इंडिया टूडे ने दी प्रथम रैंक

सिक्किम प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, गंगटोक को इंडिया टूडे ने दी प्रथम रैंक

न्यूज नजर डॉट कॉम
गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, गंगटोक को इंडिया टूडे की और से उम्दा षिक्षक छात्र अनुपात वाली यूनिवर्सिटी में प्रथम रैंक दी गई है। इस अनुपात की गणना छात्रों की संख्या एवं उन्हें पढ़ाने वाले परमानेंट फेकल्टी, विजिटिंग फेकल्टी, कान्ट्रेक्चुअल एवं एडहॉक फेकल्टी के आधार पर की गई है।
यह रैंकिंग सिक्किम प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में संचालित विभिन्न कॉलेजों में बीएससी नर्सिंग, जीएनएम, पोस्ट बेसिक नर्सिंग, बी-फार्मा, डी-फार्मा, बीपीसी, बीएमएलटी सहित संचालित किये जा रहे अनेक पाठ्यक्रमों में उम्दा षिक्षक छात्र अनुपात के लिये की गई है।
उम्दा शिक्षक छात्र अनुपात में प्रथम रैंक मिलने पर यूनिवर्सिटी के चैअरमेन हेमंत गोयल, मैनेजमेंट सदस्य मुकेष गोयल, सिद्धार्थ गोयल, विष्वविद्यालय के वाईस चांसलर प्रो. एच. एस. यादव, प्रो-वाईस चांसलर प्रो. जसवंत सोखी, रजिस्ट्रार प्रो. रमेष कुमार रावत, विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य, प्राध्यापक, यूनिवर्सिटी के कर्मचारी एवं विद्यार्थियों ने खुषी व्यक्त की है।
इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के फेकल्टी सदस्यों एवं कर्मचायिों ने विद्यार्थियों ने प्रथम रैंक मिलने पर जोरदार सराहना करते हुये विचार व्यक्त किये कि आगे भी यूनिवर्सिटी इसी प्रकार से गुणवत्तापूर्ण षिक्षा प्रदान करते हुये सभी की आकांक्षाओं को पूरा करते हुये भविष्य में विकास के नये आयाम स्थापित करने के लिये तैयार है।

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …