Breaking News
Home / breaking / 100 गरीब जोड़ों का मुफ्त कराया जाएगा ब्याह, 75 की तलाश

100 गरीब जोड़ों का मुफ्त कराया जाएगा ब्याह, 75 की तलाश

diwali
इंदौर। प्रदेश की व्‍यापार राजधानी में नगर निगम देव प्रबोधिनी एकादशी पर मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह में 100 जोड़ों का एक साथ विवाह कराने जा रहा है। आयोजन का पूरा जिम्‍मा शहरी गरीबी उपशमन प्रकोष्ठ के पास है, जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन- यापन करने वाले जोड़ों का विवाह करा रहा है।

add

अब तक निगम को 25 जोड़े मिले हैं, जबकि अन्‍य 75 अन्‍य जोड़ों की तलाश शहरभर में जोरशोर के साथ जारी है। गांधी हॉल में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर निगम के अपर आयुक्त देवेंद्रसिंह ने बताया कि महापौर मालिनी गौड़ और निगमायुक्त मनीष सिंह ने निर्देश दिए हैं कि आयोजन को व्‍यवस्‍थ‍ित और सही तरीके से पूर्ण किया जाए। उन्‍होंने बताया कि विभाग द्वारा कराई जाने वाली शादी में शामिल होने वाली लड़की को सरकार की तरफ से 25 हजार रुपए दिए जाते हैं।

add-godreg
वहीं अपर आयुक्त सिंह का यह भी कहना था कि ग्यारस के आयोजन के अलावा निगम दिसंबर-जनवरी में शहरी गरीबों के सामूहिक विवाह का बड़ा आयोजन करेगा, जिसमें लगभग एक हजार जोड़ों की शादी या निकाह होने की संभावना है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी बुलाया जाएगा।

Check Also

कार में पेट्रोल भरवाकर बिना रुपए दिए ही भागे बदमाश, नोजल तोड़ा हादसा टला

 CCTV फुटेज आया सामने अजमेर। श्रीनगर के पास एक पेट्रोल पंप पर कार सवार पेट्रोल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *