Breaking News
Home / breaking / गजब : 25 साल से सिर्फ लकड़ी और पत्ते खाकर जिन्दा है ये शख्स

गजब : 25 साल से सिर्फ लकड़ी और पत्ते खाकर जिन्दा है ये शख्स

गुजरांवाला। आमतौर पर कोई भी इंसान बिना अन्न खाए जिंदा नहीं रह सकता लेकिन पाकिस्तान में एक ऐसा शख्स है जो पिछले 25 सालों से पत्ते और लकड़ी खाकर ही जिंदा है। उसने पहले अत्यधिक गरीबी के कारण पत्ती और लकड़ी खाकर भूख मिटाना शुरू किया और फिर यह उसकी आदत में ही शुमार हो गया है।

पंजाब प्रांत के गुजरांवाला में रहने वाले महमूद बट महमूद के पास कोई काम नहीं था। बेरोजगारी की वजह से पत्ते और लकड़ी खाकर जिंदा है। आश्चर्यजनक बात यह है कि करीब ढाई दशक से ऐसा करते रहने के बावजूद वह कभी भी बीमार नहीं पड़ा।

50 साल के महमूद ने बताया, मेरा परिवार बहुत ही गरीब है। सभी चीजें मेरे बस से बाहर की थीं। एक वक्त के खाने का जुगाड़ कर पाना भी मेरे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण था। इसलिए मैंने सड़कों पर भीख मांगने की बजाय पत्ते खाकर गुजारा करना ही सही समझा।

अब काम होने और वह खाने का इंतजाम कर सकने में सक्षम होने के बावजूद भी महमूद ने खाने की पुरानी आदत को बरकरार रखा है। महमूद ने बताया कि पत्तियां और लकड़ी खाना अब उसकी आदत बन चुकी है। मालों की ढुलाई का काम करने वाले महमूद की नजरें पेड़ों के पत्तों पर ही बनी रहती हैं उसे बरगद और शीशम जैसे पेड़ों की पत्तियां खाना अधिक पसंद है।

Check Also

VIDEO : जैनाचार्य सुनील सागर RSS कार्यकर्ताओं संग पहुंचे अढाई दिन का झोपड़ा, मुस्लिमों ने किया विरोध

हमारा सांस्कृतिक गौरव पुनर्स्थापित होना चाहिए अजमेर। जैनाचार्य सुनील सागर जी महाराज ने मंगलवार सुबह राष्ट्रीय …