Breaking News
Home / breaking / smart city : अजमेर, कोटा, उज्जैन और ग्वालियर की लॉटरी लगी

smart city : अजमेर, कोटा, उज्जैन और ग्वालियर की लॉटरी लगी

शाम 4 बजे  तीसरी लिस्ट जारी 

 

add
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री वैकेंया नायडू ने देश में स्‍मार्ट सिटी के लिए तीसरी लिस्‍ट मंगलवार को जारी की ।

naidu

नायडू ने शाम 4 बजे मीडिया के सामने उन शहरों के नाम घोषित किए जिन्हें स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी तथा मध्यप्रदेश के दो शहर उजैन और ग्वालियर को शामिल किए गए हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि वित्‍त वर्ष में 27 बची हुई स्‍मार्ट सिटी की जगहों को भरने के लिए कुल 63 नाम आए थे जिनमें से 27 का चयन कर लिया गया है। यह 27 शहर देश के 12 राज्‍यों से चुने गए हैं।
smart city
तीसरी list में सबसे ज्‍यादा 5 शहर महाराट्र के हैं वहीं 4-4 शहर तमिलनाडु और कर्नाटक के हैं, 3 शहर यूपी के जब कि 2-2 शहर मध्‍य प्रदेश और राजस्थान के हैं। इनके अलावा आंध्र प्रदेश, गुजरात, उड़ीसा, नागलैंड और सिक्‍कीम के एक-एक शहर को शामिल किया गया है।

नायडू ने आगे बताया कि इस घोषणा के साथ ही 60 शहरों को स्‍मार्ट सिटी बनाने के लिए 1,44,742 कराेड़ रुपए का प्रावधान भी कर दिया गया है।

यह हैं 27 cities के नाम

अजमेर, आगरा, अमृतसर, औरंगाबाद, कोटा, ग्वालियर, हुबली-धरवाड, जालंधर, कल्‍याण-डोंबिवली, कानपुर, कोहिमा, मदुरै, मैंगलुरु, नागपुर, नामची, नासिक, राउरकेला, सलेम, शिवामोगा, ठाणे, थंजावुर, तिरुपती, तुमाकुरु, उज्जैन, वड़ोदरा, वाराणसी, वैल्‍लोर

Check Also

रामलला के दर्शन कर भावुक हुए पाकिस्तानी श्रद्धालु

अयोध्या। पाकिस्तान के 33 शहरों के 223 श्रद्धालुओं ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *