Breaking News
Home / ऑटो मोबाइल / टाटा की यह कार 1 लीटर में चलेगी 100 किमी

टाटा की यह कार 1 लीटर में चलेगी 100 किमी

tata megapixel
नई दिल्ली। रतन टाटा का सपना रहा है कि हर हिदुस्तानी के पास अपनी कार हो। इसी के चलते उन्होंने टाटा नैनो को बाजार में उतारा था। अब इससे आगे बढ़ते हुए टाटा ने मेगापिक्सल नाम से एक ऐसी कार बाजार में पेश की है जो एक लीटर में 100 किलोमीटर चलेगी। टाटा मेगापिक्सल के रूप में सामने आने वाली यह कार देखने में आकर्षक होगी और इसमें बेहद एडवांस फीचर होंगे।

tata megapixel02

टाटा ने इस कार को 82वें जिनेवा मोटर शो में पेश किया था। तब यह एक कॉन्सेप्ट वीकल के रूप में उतारा गया था। टाटा नैनो की ही तरह यह कार भी मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। चार सीटों वाली इस कार को पर्यावरण के अनुकूल बनाया गया है। इस कार में प्रति किलोमीटर महज 22 ग्राम कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन होगा।

tata megapixel01

टाटा मेगापिक्सल में शानदार एक्सटीयिर और इंटीरियर होगा। साथ में पनारोमिस रूफ, चार लोगों के बैठने की जगह और टच स्क्रीन ऑल इन वन कमांड सेंटर होगा। इस टचस्क्रीन में एसी, वेंटीलेशन, ड्राइविंग मोड, परफोरमेंस और टैम्प्रेचर को कंट्रोल करने की फीचर्स होंगे। साथ ही आप अपने मोबाइल को भी टच स्क्रीन से कनेक्ट कर हैंड्स फ्री मोड पर यूज कर पाएंगे। कार को आसानी से पार्क करने के लिए पार्क अस्सिट सिस्टम भी होगा।

 

टाटा मेगापिक्सल जनवरी, 2016 में लॉन्च हो सकती है। कंपनी इसकी लॉन्चिंग को लेकर तैयारियों में जुटी है। इस कार की कीमत 5 से 6 लाख रुपए के बीच होने की संभावना है। टाटा मेगा पिक्सल में 325 सीसी सिंगल सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया है। इस कार में एक लिथियम आयन फास्फेट बैटरी और चलती कार में रीचार्ज के लिए पेट्रोल इंजन जेनरेटर लगा है। टंकी फुल कराने पर यह कार एक बार में 900 किलोमीटर तक चलाई जा सकेगी।

Check Also

केवल 580 रुपये में 1000km सफर कराएगी TATA की Electric Car

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है. ईंधन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *