Breaking News
Home / breaking / आसमान से खेत में गिरीं दो मिसाइल! किसानों ने भागकर बचाई जान

आसमान से खेत में गिरीं दो मिसाइल! किसानों ने भागकर बचाई जान

बस्ती: यूपी के बस्ती मण्डल के संतकबीरनगर जनपद में उस समय अफरा तफरी मच गई जब खेत में काम कर रहे किसानों के करीब असमान से आकर दो मिसाइल के आकार की वस्तुएं आ गिरीं. इसके बाद खेत में काम कर रहे किसानों में भगदड़ मच गई. सभी लोग किसी अनहोनी के आशंका में भागने लगे. उनके शोर शराबे को सुन आसपास भीड़ इकठ्ठा हो गई. हालांकि घबराए ग्रामीणों से कोई मिसाइल यंत्र के पास जाने की हिम्‍मत नहीं जुटा. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.
बस्ती मण्डल के संतकबीरनगर जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के झिनखाल बंजरिया गांव में किसान खेत में काम कर रहे थे.
इसी बीच आसमान से उनके पास ही आकर दो मिसाइल के आकार का यंत्र गिरा. गनीमत रही कि ये मिसाइल रिहायशी या किसानों के ऊपर नहीं गिरी, नहीं तो काफी जनहानि हो जाती. हालांकि घबराएं ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी. पुलिस प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच कर मिसाइल के आकार के यंत्र की घेरा बंदी कर दी और किसी को मिसाइल के करीब न जाने की हिदायत दी.
प्रत्यक्षदर्शी पुनीत राय ने बताया कि मैं पेड़ के नीचे बैठा और मजदूर खेत में खाद की बुआई कर रहा था, तभी दोपहर डेढ़ बजे के करीब असमान से दो मिसाइल मेरे खेत में गिरीं. मिसाइल खेत में काम कर रहे मजदूर के एकदम बगल में गिरी. ईश्वर का शुक्र है कि कोई अनहोनी नहीं हुई. इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई. एक और प्रत्यक्षदर्शी संतोष गुप्ता ने बताया कि वो लोग चौराहे पर बैठे थे, तभी असमान से मिसाइल के आकार की दो यंत्र गिरते हुए दिखाई पड़े.

वहीं, पास में कुछ लोग पशुओं को चरा रहे थे, जो कि मिसाइल गिरते ही भागने लगे. हालांकि कुछ लोग इसे फ्यूल टैंक बता रहे हैं.

एयरफोर्स को सूचना

संतकबीरनगर के एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर हम लोग तुरंत ही मौके पर पहुंचे. प्रथम दृष्टया यह फाइटर प्लेन का फ्यूल टैंक प्रतीत हो रहा है. हालांकि इसकी सूचना एयरफोर्स विभाग को दे दी गई. एयरफोर्स ही इस मामले की पुष्टि कर सकेगा.

Check Also

 9 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …