Breaking News
Home / breaking / इमरान से शादी कर फंसी महिला सिपाही! पति कहता है इस्लाम अपनाओ

इमरान से शादी कर फंसी महिला सिपाही! पति कहता है इस्लाम अपनाओ

प्रयागराज. प्रयागराज में लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें फरियादी कोई और नहीं बल्कि खुद यूपी पुलिस की महिला सिपाही है. लव जिहाद की शिकार महिला सिपाही अब इंसाफ पाने के लिए अपने विभाग के अधिकारियों के चक्कर लगा रही है. लव जिहाद का यह पूरा मामला शिवकुटी थाने में तैनात महिला सिपाही से जुड़ा है. वाराणसी निवासी महिला सिपाही ने अपने सीनियर सिपाही का धर्म परिवर्तन करा कर प्रेम विवाह किया था. सिपाही इमरान खान भी यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है.

पीड़िता के मुताबिक शादी के बाद इमरान ने वापस इस्लाम धर्म को अपना लिया, जिसके बाद वह महिला सिपाही पर भी इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाने लगा. लेकिन, बात तब और बिगड़ गई जब आरोपी ने महिला सिपाही पर उसके बच्चे का भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की, जिससे महिला भड़क गई और वह अपने बच्चे को लेकर प्रयागराज आ गई.

धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव

पीड़ित महिला सिपाही का आरोप है कि इमरान लगातार उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है. इसी बीच ससुराल में एक कार्यक्रम के दौरान उसके देवर ने उसके साथ रेप किया, जिसके बाद महिला सिपाही ने अपने ससुर मुल्तान खान, देवर मोहसिन खान और पति इमरान खान के खिलाफ अप्राकृतिक यौन शोषण और रेप का मुकदमा दर्ज करा दिया. लेकिन, दोनों के उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही होने के चलते मामले को दबा दिया गया.

 

IPL खिलाड़ी देवर पर भी रेप का आरोप

मानसिक प्रताड़ना झेल रही महिला सिपाही ने 23 फरवरी 2023 को शिवकुटी थाने में अपने सिपाही पति इमरान खान, देवर और ससुर के खिलाफ 498a, 323, 504, 506, 377, 376, 328, 420 दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3 और 4 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 2019 में कार्यक्रम के दौरान ससुराल के सभी लोग इकट्ठा हुए थे. इस दौरान अकेला पाने पर देवर ने उसके साथ रेप किया. आरोपी देवर क्रिकेटर है और इस बार भी उसने लखनऊ की टीम से आईपीएल खेला है. इस मामले की विवेचना सब इंस्पेक्टर चंद्रभानु कर रहे हैं.

पीड़ित महिला सिपाही का कहना है कि विभाग के अधिकारी ही उसकी बात नहीं सुन रहे हैं. इस मामले में शिवकुटी थाने के सब इंस्पेक्टर द्वारा ससुराल पक्ष के साथ मिलकर पूरे मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है. लगातार बड़े अधिकारियों के सामने पेश होने के बावजूद भी महिला सिपाही को न तो न्याय मिल पा रहा है और ना ही उसकी कोई सुनवाई हो रही है. बल्कि सभी नियमों को ताक में रखते हुए जांच अधिकारी उसी को दोषी बनाने में लगे हुए हैं.

पहले से शादीशुदा था इमरान

पीड़ित महिला सिपाही ने आरोप लगाया है कि इमरान खान ने संभल में अपने घर पर रहने वाली पहली पत्नी के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं दी थी, जब मुझे इस मामले की जानकारी हुई तो उसने मुझे तलाक देने और समझौता करने का दबाव भी बनाया था, क्योंकि मेरी शादी हिंदू रीति के अनुसार हुई थी. इसलिए तलाक का कोई औचित्य ही नहीं बनता है. बल्कि उसके द्वारा मुझे धोखा देकर मेरे बच्चे का भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की गई है. इस मामले में महिला सिपाही ने विभाग के अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है.

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …