Breaking News
Home / breaking / एयरटेल की 4G केबल डाल रहे 6 मजदूर गड्ढे में दफन, बाकी 2 को बचाया

एयरटेल की 4G केबल डाल रहे 6 मजदूर गड्ढे में दफन, बाकी 2 को बचाया

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के बारादरी क्षेत्र में पीलीभीत बाईपास पर एयरटेल कंपनी के लिए ऑप्टीकल फाइबर केबल डालने के समय अचानक मिट्टी ढ़हने से छह मजदूरों की दबकर मृत्यु हो गई जबकि दो को बचा लिया गया है।

 

सोमवार रात आठ मजदूर पीलीभीत बाईपास पर एयरटेल कंपनी का फोर जी ऑप्टीकल फाइबर केबल डाल रहे थे। इस दौरान इस दौरान दो मजदूर पानी पीने के लिए ऊपर आ रहे थे तभी अचानक मिट्टी का बड्डा हिस्सा मजदूरों पर गिर गया और आठ मजूदर करीब 24 फीट गहरे गड्ढे में दब गए।

सूचना पर बारादरी पुलिस मौके पहुंची और जेसीबी मशीन से दबे मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने छह मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। हादसे में दो मजदूरों रज्जाक अली और मुजफ्फर को बचा लिया गय है।

उन्होंने बताया कि मृतक सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के जिले के उत्तर दिग्गजपुर के पाजुल गांव के रहने वाले थे। पिछले एक महीने से पीलीभीत बाईपास पर बरेली-बारदारी क्षेत्र एयरटेल कंपनी के लिए भूमिगत ऑप्टीकल फाइबर केबल बिछाने का काम किया जा रहा था। अधिक गहराई के कारण मशीन से खुदाई नहीं होने के कारण दस मजदूर फावड़े से खुदाई कर रहे थे।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि यहां गड्ढा खोदने के लिए ठेकेदार ने नगर निगम से अनुमति नहीं ली थी। बगैर अनुमति के ही केबल डालने के लिए गड्ढा खोदा जा रहा था और नगर निगम को इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …