Breaking News
Home / breaking / गवर्नर की विजिट में लगा दी मृत कर्मचारी की ड्यूटी, हैल्थ विभाग में हड़कम्प

गवर्नर की विजिट में लगा दी मृत कर्मचारी की ड्यूटी, हैल्थ विभाग में हड़कम्प

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कुछ वक्त पहले बलिया गई थीं. CMO ऑफिस ने उनके कार्यक्रम में एक ऐसे कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी, जिसके बहुत पहले मौत हो चुकी है. जब इस बात का खुलासा हुआ तो बवाल मच गया. स्वास्थ्य विभाग जांच में जुट गया है.

अब गवर्नर के कार्यक्रम में मृत कर्मचारी की ड्यूटी लगाने के आरोप में मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय के एक लिपिक को निलंबित कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजयपति द्विवेदी ने बताया कि सीएमओ कार्यालय के आशु लिपिक बृजेश कुमार को शनिवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अपर निदेशक कार्यालय, आजमगढ़ से संबद्ध किया गया है.

सीएमओ ने बताया कि आशु लिपिक बृजेश कुमार (Brijesh Kumar) ने पिछले दिनों राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (anandi ben patel) के कार्यक्रम में गंभीर चूक की थी. कुमार ने राज्यपाल पटेल के कार्यक्रम में कथित तौर पर एक मृत कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी थी. इसके साथ ही खाने की जांच के लिए किसी कर्मचारी की ड्यूटी नहीं लगाई थी.

द्विवेदी ने बताया कि बृजेश कुमार के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही शुरू की गई है.

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल पटेल पिछले 26 नवंबर को जिले के बसंतपुर में स्थित जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय, बलिया के पंचम दीक्षांत समारोह में शामिल होने आई थीं.

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …