Breaking News
Home / breaking / घर से मिला करोड़ों का कैश, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

घर से मिला करोड़ों का कैश, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

गौतमबुद्ध नगर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बांटे जाने के लिए पुलिस ने रुपयों की बड़ी खेप पकड़ी है. गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने थाना सेक्टर-39 द्वारा एक घर से 3,70,50,000 रुपये की राशि बरामद की है. इतनी भारी रकम देख पुलिस भी चौंक गई. रुपयों के बंडल गिनने के लिए मशीन को लगाना पड़ा. जिसके यहां यह बरामदगी हुई है वह एक प्रत्याशी का करीबी बताया जा रहा है.

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस और फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीम लगातार चेकिंग करने में लगी है. प्रदेश के कई जिलों में वाहनों से कैश बरामद किया जा रहा है. इसी क्रम में सोमवार को सेक्टर 39 कोतवाली क्षेत्र में एसएसटी, आयकर विभाग और पुलिस को संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली है. इस कार्रवाई में एक मकान से पौने चार करोड़ रुपये की रकम बरामद की गई है. इतने बड़े पैमाने पर नोटों के बरामद होने के बाद यह चर्चा का विषय बन गया.

पुलिस और आयकर विभाग ने नोट गिनने के लिए मशीन मंगाकर नोटों की गिनती की. गौतबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त ने बताया गया है कि 3,70,50,000 रुपये की राशि बरामद की गई. आरोपित से संबंधित रकम के बारे में पूछताछ की गई तो इस संबंध में वह कोई अभिलेख प्रस्तुत नहीं कर सके हैं. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. बताया गया है कि जिस घर से यह रकम बरामद की गई है उसके मालिक ने मकान बेचे जाने की जानकारी दी है, लेकिन वह कोई इससे संबंधित दस्तावेज नहीं दे सका है.

माना जा रहा है कि यह रकम गौतमबुद्ध नगर में मतदाताओं को बांटने के लिए लाई गई थी. चुनावी सीजन में यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है. अटकलें हैं कि इस रकम से मतदाताओं तक पहुंचाया जाना था, लेकिन उससे पहले ही कार्रवाई हो गई. इससे पहले नोएडा जोन से करीब दो करोड़ 50 लाख रुपये की रकम अलग-अलग दिनों में बरामद की जा चुकी है.

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …