Breaking News
Home / breaking / दर्दनाक हादसा : स्कूल वाहन ट्रेन से टकराया, 13 बच्चों की मृत्यु 7 घायल

दर्दनाक हादसा : स्कूल वाहन ट्रेन से टकराया, 13 बच्चों की मृत्यु 7 घायल

 

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के बिशनपुरा क्षेत्र में आज सुबह सीवान-गोरखपुर रेल खण्ड पर आज सुबह मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर एक स्कूल वाहन और ट्रेन के बीच हुइ भीषण टक्कर में कम से कम 13 बच्चों की मृत्यु हो गई तथा चालक सहित सात बच्चे घायल हो गये

डिवाइन पब्लिक स्कूल का वाहन बच्चों को लेकर स्कूल जा रहा था। दुदही रेलवे स्टेशन के पास मानव रहित गेट संख्या 45 पर स्कूल वाहन को सीवान से गोरखपुर आ रही ट्रेन संख्या 55075 थावे-बढनी सवारी गाड़ी ने टक्कर मार दी जिससे 13 बच्चों की मृत्यु हो गई और चालक और छह बच्चे घायल हो गये। उन्होंने बताया कि स्कूल वाहन में एक चालक और 19 बच्चे सवार थे।

 

घायल बच्चों के अनुसार वाहन चालक इयरफोन लगाकर संगीत सुन रहा था जिससे ट्रेन के आने  का पता नहीं चल सका। हदस सुबह छह बजे के बाद का बताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की आर्थिक मदद देने की घोषण की है। उन्होंने घटना की जांच गोरखपुर के मण्डल आयुक्त अनिल कुमार को सौंपी है। श्री योगी भी कुछ देर बाद कुशीनगर के लिए रवाना होगें। वहां वह अस्पताल में घायल बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे।

श्री योगी ने जिला प्रशासन को घायलों को उपचार एवं अन्य प्रकार से हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने हादसे में 13 बच्चों के मरने की पुष्टि की है लेकिन गैर सरकारी सूत्रों के अनुसार मृतकों की संख्या अधिक बताई है। उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि स्कूल वाहन करीब 50 मीटर तक पटरी पर घिसता चला गया। घटना स्थल पर बच्चों के बैग एवं टिफीन बिखरे पड़े थें । साथ ही कुछ बच्चों के शव भी वहां पड़े होने से हृदयविदारक दृश्य नजर आ रहा था।

 

 

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …