Breaking News
Home / breaking / महिला टीचर ने छात्र से कहा- आई मिस यू, स्‍टूडेंट ने लिखा- आई लव यू

महिला टीचर ने छात्र से कहा- आई मिस यू, स्‍टूडेंट ने लिखा- आई लव यू

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्यार के जाल में फंसाकर स्टूडेंट को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले में पुलिस की शिथिलता की वजह से हिंदूवादी संगठनों में गुस्सा देखने को मिल रहा है. सोमवार को इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बड़ा प्रदर्शन किया. जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने आरोपी टीचर को जांच होने तक सस्पेंड कर दिया है।
पीड़ित छात्र के पिता का आरोप है कि सबूत सौंपने के बावजूद भी पुलिस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है. बता दें कि कैंट एरिया में स्थित स्कूल सेंट एलॉयसिस में पढ़ने वाले स्टूडेंट के परिजनों ने वहां की शिक्षिका पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि शिक्षिका छात्र को प्रेम जाल में फंसा कर उसका धर्म परिवर्तन करना चाहती थी, जिससे संबंधित चैट छात्र के मोबाइल से बरामद हुए हैं.
दसवीं में पढ़ने वाले छात्र को यौन प्रलोभन देकर उसे क्रिश्चियन धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था. जानकारी होने पर छात्र के पिता ने मामले की शिकायत कैंट थाना पुलिस से की. लेकिन 15 दिन के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. वहीं इस दौरान छात्र के पिता पर तमाम तरह से दबाव बनाया जा रहा है. जिससे अब हिंदूवादी संगठनों में ही गुस्सा देखने को मिल रहा है.
एबीवीपी के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने मॉल रोड से कैंट स्थित सेंट एलॉयसिस स्कूल के खिलाफ मार्च निकाला. भारी पुलिस बल की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. पुलिस ने कैंट एरिया तक एबीवीपी कार्यकर्ताओं को जुलूस ले जाने दिया, जहां संवेदनशील इलाके पर सेना के जवानों ने कार्यकर्ताओं को रोक दिया.
इसके बाद उन्होंने सड़क पर बैठकर जमकर नारेबाजी की. एबीवीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस से शिकायत करने के बाद भी मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं छात्रों की किताबों में भारतीय महापुरुषों के चित्रों पर क्रॉस का निशान बनवाया गया है.
दूसरी तरफ छात्र के पिता का कहना है कि पुलिस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. इस मामले को उठाने के बाद उन पर तमाम तरह से दबाव बनाया जा रहा है और धमकियां मिल रही है. इधर मामले के तूल पकड़ने पर स्कूल के प्रिंसिपल ने आरोपी शिक्षिका को सस्पेंड कर दिया है. उनका कहना है कि जांच पूरी होने तक शिक्षिका को निलंबित किया गया है. उन्होंने स्कूल पर लगे धर्म परिवर्तन से संबंधित आरोपी को सिरे से खारिज कर दिया. इधर एडीसीडपी ईस्ट आकाश पटेल का कहना है कि मामले की जांच जारी है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Check Also

कार में पेट्रोल भरवाकर बिना रुपए दिए ही भागे बदमाश, नोजल तोड़ा हादसा टला

 CCTV फुटेज आया सामने अजमेर। श्रीनगर के पास एक पेट्रोल पंप पर कार सवार पेट्रोल …