Breaking News
Home / breaking / मुस्लिम युवक से विवाह रचाने पहुंची हिन्दू विधवा पुलिस हिरासत में

मुस्लिम युवक से विवाह रचाने पहुंची हिन्दू विधवा पुलिस हिरासत में

देवबंद सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के देवबंद स्थित मंदिर में मुस्लिम युवक से विवाह रचाने पहुंची महिला को हिन्दू संगठनों के विरोध के चलते पुलिस हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस ने बताया कि बाला सुंदरी मंदिर परिसर में एक हिंदू विधवा महिला अपने प्रेमी मुस्लिम समुदाय के युवक से शादी कराने के लिए पहुंची थी। इस विवाह के विरोध में हिन्दू संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता जमा हो गए। पुलिस ने स्थिति बिगड़ने से पहले ही मौके पर पहुंचकर युगल को अपनी हिरासत में ले लिया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले गई।

उन्होंने बताया कि गांव पिरड़ निवासी इस महिला का विवाह कुछ वर्ष पूर्व गांव करनजाली में हुआ था और कुछ माह पूर्व ही उसके पति की मौत हो गई थी जिसके बाद बीस लाख रूपए और 21 बीघा जमीन इस महिला को मिल गई।

देवबंद नगर के मोहल्ला सराय काहरान का निवासी मुस्लिम युवक ने इस महिला को अपने मोहजाल में फंसा लिया ताकि वह उसकी संपत्ति को हड़प सके और बाद में महिला से पीछा छुड़ा ले।

विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता विकास त्यागी ने इस मामले में पत्रकारों को बताया कि यह सीधे-सीधे लवजेहाद का मामला है और इस मामले में हिंदू संगठन पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक मंदिर के पुजारी ने भी युवक को पहचानने के बाद उसकी हिंदू महिला से शादी किए जाने पर ऐतराज जताया था। पुजारी की पहल पर ही हिंदू संगठनों की सक्रियता सामने आई।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …