Breaking News
Home / breaking / हिंदू धर्म छोड़ 300 लोगों ने ली बौद्ध धर्म की दीक्षा

हिंदू धर्म छोड़ 300 लोगों ने ली बौद्ध धर्म की दीक्षा

काशीपुर। भोगपुर, प्रतापपुर के आंबेडकर पार्क में रविवार को धम्म देशना और धम्म दीक्षा समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में 300 से अधिक हिन्दुओं ने गौतम बुद्ध की 22 प्रतिज्ञा लेकर बौद्ध धर्म अपना लिया। साथ ही, उन्होंने भगवान गौतम बुद्ध के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। हालांकि, एसडीएम काशीपुर अभय प्रताप सिंह ने धर्म परिवर्तन से इनकार किया है।

ग्राम भोगपुर, प्रतापपुर स्थित डॉ. आंबेडकर पार्क में जन कल्याण सेवा समिति के तत्वावधान में रविवार को इस दीक्षा समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में वक्ताओं ने अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग के अधिक से अधिक लोगों को बौद्ध धर्म से जोड़ने की बात कही। जिसके बाद बहुजन समाज के करीब 300 उपासकों एवं उपासिकाओं ने बौद्ध धर्म की दीक्षा ली। उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री दद्दू प्रसाद ने लोगों को बौद्ध धर्म स्वीकार करवाया।

कार्यक्रम के सह प्रबंधक राजेश गौतम ने कहा कि हम धर्मांतरण नहीं, बल्कि घर वापसी कर रहे हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ भंते महेंद्रपाल, विशिष्ट अतिथि डॉ.पुष्पेंद्र बहुजन, बनवारी लाल, बहुजन गायक शशि भूषण, गुलाब सिंह, विमला रानी बौद्ध, कार्यक्रम के प्रबंधक चंद्रहास गौतम, संजुल भारती ने किया।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …