Breaking News
Home / breaking / इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने लाॅन्च की गारंटीशुदा मासिक आय योजना

इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने लाॅन्च की गारंटीशुदा मासिक आय योजना

जयपुर । बैंक ऑफ बड़ौदा और आंध्रा बैंक द्वारा प्रवर्तित इंडियाफस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस ने आज एक नाॅन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, लिमिटेड प्रीमियम प्रोडक्ट- गारंटीड मंथली इनकम प्लान की शुरुआत की। यह योजना बचत को बढ़ाने के लिए डिजाइन की गई है, जो एक साथ ग्राहकों को आय और वित्तीय सुरक्षा का संयोजन प्रस्तुत करती है।

इस प्लान की लॉन्चिंग पर टिप्पणी करते हुए इंडिया फस्र्ट लाइफ के डिप्टी सीईओ श्री रुषभ गांधी ने कहा, “हमारी उम्मीदें और हमारी आकांक्षाएं अक्सर हमारे वित्तीय स्वास्थ्य पर आधारित होती हंै। सुनिश्चित मासिक आय के साथ, हमें अपने सपनों और लक्ष्यों को आगे बढ़ाने का लचीलापन मिलता है। इसे देखते हुए, इंडियाफस्र्ट लाइफ ने अपने ग्राहकों के लिए एक निश्चित मासिक आय के माध्यम से अपनी जीवन शैली को बनाए रखते हुए, अपने जीवनकाल में अपने परिवार को एक लाइफ कवर के साथ सुरक्षा प्रदान करने वाली एक गारंटीकृत मासिक आय योजना पेश की है।‘‘

इंडिया फस्र्ट लाइफ गारंटीकृत मासिक आय योजना एक ग्राहक को यह चुनने की अनुमति देती है कि वह आवश्यक प्रीमियम भुगतान करने के बाद मासिक भुगतान कब से प्राप्त करना चाहता है। पॉलिसी की अवधि के दौरान एक जीवन कवर भी मिलता है, चाहे ग्राहक प्रीमियम का भुगतान कर रहा हो, या अद्वितीय अंतर वर्षों का लाभ उठा रहा हो या भुगतान प्राप्त कर रहा हो। इसके अलावा, उसे वार्षिक बोनस का लाभ भी मिलता है, जो कि परिपक्वता पर देय है।

रुषभ गांधी आगे कहते हैं, ‘‘इस योजना से ग्राहकों को कई जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी, क्योंकि इसका एक अच्छा पहलू यह है कि यह प्लान उन्हें गारंटीशुदा रिटर्न का सुरक्षा कवर प्रदान करता है।‘‘

संपादक के लिए सारांशः-
ऽ मासिक आय भुगतान के माध्यम से पैसे का मूल्य वार्षिक प्रीमियम के 105 प्रतिशत से 125 प्रतिशत के बीच, मासिक भुगतान के आश्वासन के साथ।
ऽ प्रीमियम भुगतान वर्षों के पूरा होने पर या कुछ वर्षों के इंतजार के बाद गारंटीकृत मासिक राशि प्राप्त करने का विकल्प।
ऽ प्रीमियम भुगतान आवृत्ति, पॉलिसी अवधि के विकल्प और भुगतान मोड के विकल्प के माध्यम से व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुरूप योजना में परिवर्तन करने का लचीलापन।
ऽ ग्राहक को परिपक्वता पर देय वार्षिक बोनस का लाभ उठाने का भी विकल्प।
ऽ ग्राहक अपने द्वारा भुगतान किए गए प्रीमियमों और अपने द्वारा हासिल फायदों के लिए लागू कर कानूनों के अनुसार लाभ प्राप्त करते हैं।

इंडियाफस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस के बारे मेंः
625 करोड़ रुपये की पेड-अप शेयर पूंजी के साथ मुम्बई में मुख्यालय वाली इंडियाफस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस देश की सबसे नई और आधुनिक जीवन बीमा कंपनियों में से एक है। इसे भारत के दो सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों – बैंक ऑफ बड़ौदा और आंध्र बैंक ने जोखिम, धन और निवेश प्रबंधन में ब्रिटेन की अग्रणी कंपनी लीगल एंड जनरल के साथ मिल कर विकसित किया है। बैंक ऑफ बड़ौदा की इंडियाफस्र्ट में 44 फीसदी की हिस्सेदारी है, जबकि आंध्र बैंक और लीगल एंड जनरल क्रमशः 30 फीसदी और 26 फीसदी के हिस्सेदार हैं।

समझने में सरल और आसान उत्पादों को समुचित कीमत पर लाते हुए और अच्छी सेवाओं के बूते अपनी अलग जगह बनाने का भरोसा इंडियाफस्र्ट की थाती है। आज, भारत में इंडियाफस्र्ट लाइफ पूरे देश में 1000 से अधिक शहरों और कस्बों में 10,000 से अधिक पाॅइंट ऑफ सेल के जरिए अपनी उपस्थिति बना चुकी है। 31 मार्च, 2018 तक के आंकड़ों के अनुसार कंपनी ने 12,622 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों का प्रबंधन अर्जित किया है।

Check Also

6 मई सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, त्रयोदशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, दोपहर …