Breaking News
Home / बिजनेस / कोका कोला ने भारत में तीन संयंत्रों में विनिर्माण किया स्थगित

कोका कोला ने भारत में तीन संयंत्रों में विनिर्माण किया स्थगित

coca
मुंबई। कोका कोला इंडिया की बॉटलिंग इकाई हिंदुस्तान कोका कोला बेवरेजेज ने दीर्घकालिक आर्थिक व्यवहार्यता के अभाव का हवाला देते हुए भारत में तीन स्थानों पर विनिर्माण स्थगित कर दिया है जिससे करीब 300 कर्मचारी प्रभावित होंगे। कंपनी ने जयपुर (राजस्थान) के पास कालाडेरा, विशाखापट्टनम (आंध्र प्रदेश) और ब्रिनिहाट (मेघालय) में विनिर्माण स्थगित किया है।

coca1
सूत्रों के मुताबिक, संयंत्र बंद करने का फैसला कारोबारी निर्णय है जो दीर्घकालिक आर्थिक व्यवहार्यता और संयंत्र विशेष में विनिर्मित उत्पादों की बाजार मांग को ध्यान में रखकर लिया गया है।

सूत्रों ने कहा, कालाडेरा समेत इन स्थानों पर विनिर्माण स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इन स्थानों पर विनिर्माण छोडक़र अन्य परिचालन जारी रहेंगे।’ हिंदुस्तान कोका कोला बेवरेजेज (एचसीसीबीपीएल) के प्रवक्ता ने बताया, किसी अन्य विनिर्माण संगठन की तरह हम पुनर्गठन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं जहां आधुनिकतम सुविधाएं विकसित की जा रही हैं और मौजूदा उत्पादन सुविधाओं का अधिकतम इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ये फैसले संयंत्र की क्षमता उपयोग को ध्यान में रखकर लिए जा रहे हैं जो बाजार मांग और अनुमान पर आधारित हैं। उन्होंने बताया, जहां तक राजस्थान के कालाडेरा संयंत्र का सवाल है, हम फिलहाल विनिर्माण स्थगित कर रहे हैं जबकि अन्य परिचालन जारी रहेंगे। हम इस संयंत्र में उत्पादन के लिए लाइसेंस बनाए रखेंगे जो इस बात का सबूत है कि यदि मांग और आकार में बदलाव होता है तो हम कालाडेरा संयंत्र में इस गुप्त क्षमता का उपयोग कर सकते हैं।

Check Also

इंडियन ओवरसीज बैंक के पैंतरे फेल : अवैध वसूली उजागर, UIDAI करेगा कार्रवाई

-बच्चों के निःशुल्क आधार अपडेशन का मामला -करतूत ऑपरेटर की, बैंक प्रबंधन करता रहा बचाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *