Breaking News
Home / breaking / दो महीने में 2300 रुपए महंगा हो गया सोना

दो महीने में 2300 रुपए महंगा हो गया सोना

add kamal

नई दिल्ली। सोने में अब तेजी का रुख है। दो महीने में सोना 2300 रुपये प्रति दस ग्राम महंगा हो गया। व्यापारियों के मुताबिक तेजी आगे भी रहेगी। दाम 30 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंचने की संभावना है।

gold1

नोटबंदी आठ नवंबर के बाद से सोने के दाम में गिरावट शुरू हो गया था और दाम 30600 रुपये प्रति दस ग्राम से लुढक़कर 27500 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गए थे। नोट का लो आने पर दाम बढ़ाने लगे हैं। मंगलवार को सोने के दाम 29750 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गए। यह नोटबंदी के बाद से अब तक के सबसे ज्यादा दाम हैं।

सोने की तुलना में चांदी के दाम में दोगुना तेजी है। 8 दिसम्बर को चांदी 38 हजार रुपये प्रतिकिलो बिकी वहीं अब 42200 रुपये प्रतिकिलो बिक रही है।

सर्राफा व्यापारियों का कहना है कि शादियों के सीजन की ग्राहकी निकली है। वहीं नोटबंदी का भी अब असर कम हो गया है। भाव 30 हजार रुपये तक पहुंचने की संभावना है।

शादियों की ग्राहकी के कारण भाव में तेजी है। व्यापारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में सोने एवं चांदी के भाव ओर बढ़ेगे। फिलहाल शादियों का सीजन अभी जोरों पर है। सुस्त सराफा बाजार में शुभ लगन शादी के चलते ग्राहक बड़ी संख्या में आ रहे हैं।

keva bio energy card-1

सोने के साथ चांदी में अच्छी बिक्री हो रही है। शादियों का सीजन शुरू होने से ग्राहक बढऩा। आरबीआई द्वारा क्रेडिट पॉलिसी में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाना।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …