Breaking News
Home / breaking / बड़ी खबर : भारती एयरटेल करेगी टाटा टेलीसर्विसेज का अधिग्रहण

बड़ी खबर : भारती एयरटेल करेगी टाटा टेलीसर्विसेज का अधिग्रहण

 

नई दिल्ली। टाटा ग्रुप अपना टेलीकॉम बिजनेस बंद करने की तैयारी में है। इसी कड़ी में टाटा टेलीसर्विसेज ने अपने कंज्यूमर टेलीकॉम बिजनेस को भारती एयरटेल के साथ मर्ज करने का ऐलान किया है। इस अधिग्रहण के बाद 40 लाख टाटा डोकोमो यूजर्स एयरटेल में स्विच कर दिए जाएंगे।


टाटा टेलीसर्विसेज और भारती एयरटेल करार के तहत भारती एयरटेल टाटा टेलीसर्विसेज के बिजनेस ऑपरेशन का अधिग्रहण करेगी। टाटा ग्रुप का टेलीकॉम बिजनेस 19 सर्कल्स में है और सभी एयरटेल के हो जाएंगे।

कंपनी के मुताबिक यह अधिग्रहण फिलहाल रेग्यूलेटरी अप्रूवल के लिए भेजा गया है। इसके बाद ही यह मान्य होगा। भारती ने गुरूवार को इस ट्रांजैक्शन को हरी झंडी दी है।

इस मर्जर के तहत टाटा कम्युनिकेशन के सभी ऐसेट और कस्टमर्स भारती एयरटेल के हो जाएंगे। इसके अलावा भारती एयरटेल को इससे स्पेक्ट्रम का भी फायदा होगा और अब कंपनी के पास 178.5 MHz स्पेक्ट्रम होंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक यह मर्जर कर्ज मुक्त कैश मुक्त आधारित होगा। हालांकि भारती एयरटेल को टाटा टेलीसर्विस द्वारा लिए गए स्पेकट्रम के देय राशि का छोटा भाग सरकार को भुगतान करना पड़ सकता है।

करार के मुताबिक भारती एयरटेल को यह सुनिश्चित करना होगा कि टाटा के कस्टमर्स को बेहतरीन क्वॉलिटी सर्विस मिलती रहेगी। इसके अलावा उन्हें एक्स्ट्रा सर्विस मिलेगी जिनमें वॉयस और डेटा दिया जाएगा।
भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने संयुक्त बयान में कहा है कि भारतीय मोबाइल इंडस्ट्री और डिजिटल क्रांति के तहत वर्ल्ड क्लास सर्विस देने के लिहाज से ये महत्वपूर्ण डेवेलपमेंट है।

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …