Breaking News
Home / एजुकेशन / 26 मार्च से शुरू होगा प्रारंभिक कक्षाओं के वार्षिक मूल्यांकन

26 मार्च से शुरू होगा प्रारंभिक कक्षाओं के वार्षिक मूल्यांकन

school1

भोपाल। राज्य शिक्षा केन्द्र ने कक्षा 1 से 8 तक की प्रारंभिक कक्षाओं के वार्षिक मूल्यांकन की तिथियाँ घोषित कर दी हैं। कक्षा 5 एवं 8 का मूल्यांकन 26 मार्च से प्रारंभ होकर 04 अप्रैल तक प्रात: 8 से 11 बजे तक किया जायेगा। कक्षा 1 से 4 और कक्षा 6 एवं 7 का वार्षिक मूल्यांकन 04 अप्रैल से प्रारंभ होकर 12 अप्रैल तक प्रात: 11:30 से 2:30 बजे के मध्य होगा।

जारी कार्यक्रम के मुताबिक सिंहस्थ के कारण कक्षा 01 से 08 तक की कक्षाओं का वार्षिक मूल्यांकन 26 मार्च से प्रारंभ होकर 04 अप्रैल तक पूरा किया जाएगा। कक्षा 5 एवं 8 का वार्षिक मूल्यांकन बोर्ड पेटर्न में किया जायेगा। इन कक्षाओं के प्रश्न-पत्र राज्य स्तर से प्रदाय किए जाएँगे। कक्षा 5 एवं 8 के परीक्षा केन्द्र संबंधित शाला होगी। परीक्षा केन्द्राध्यक्ष अन्य शाला का प्रधानाध्यापक होगा।

उत्तर पुस्तिकाओं की जाँच संकुल केन्द्र स्तर पर होगी। उत्तर-पुस्तिकाएँ संकुल केन्द्र बदलकर भेजी जाएँगी। शेष परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र शाला स्तर पर तैयार किए जाएँगे। उत्तर-पुस्तिकाओं की व्यवस्था शाला स्तर से की जाएगी। प्रारंभिक कक्षाओं के वार्षिक मूल्यांकन की तिथियाँ और विस्तृत निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग के पोर्टल www.educationportal.gov.in पर भी देखे जा सकते हैं। मूल्यांकन की सुचारु व्यवस्थाओं के संबंध में सभी ज़िलों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

 

Check Also

शारीरिक संबंध बनाने से महिला ने मना किया तो गला घोंटकर कर दी हत्या

अनूपपुर। कोतवाली थाना अंतर्गत जमुनिया टोला में 13 मार्च को वार्ड क्रमांक 5 में किराए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *