Breaking News
Home / बातें काम की / वैज्ञानिकों ने दिए किस करने के टिप्‍स

वैज्ञानिकों ने दिए किस करने के टिप्‍स

kiss1

वैज्ञानिकों ने रिसर्च के बाद दिए टिप्‍स

 

अधिकांश को सही तरीके से किस करने की तकनीक सीखने की जरूरत है। ऐसा इसलिए है कि शोधकर्ताओं के अनुसार 59 परसेंट पुरुषों और 66 प्रतिशत महिलाओं के प्रेम संबंध इसलिए टूट जाते हैं क्‍योंकि वे ठीक से किस नहीं कर पाते। इसीलिए वैज्ञानिकों ने बड़ी रिसर्च के बाद दिए हैं किस करने के टिप्‍स।

kiss

शुरूआती किस

इस किस का अर्थ दो होठों के साधारण मिलन से है। यह किस होठों को ब्रुश के एक दूसरे के होंठों पर फेर कर या हल्का दबाकर किया जाता है। इस किस के लिए कोई अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत नहीं होती। बस धीरे धीरे अपने प्रेमी के होंठों पर अपने होंठ यहां वहां हल्‍के से छुआते रहिए।

बटरफ्लाई किस

अपनी पलकों से प्रेमी के होठों, आंखों, गाल और गर्दन के सहलाइये और धीरे से कभी आंखें कभी गालों हल्‍का सा छू कर चूम चूमने को बटरफ्लाई किस कहते हैं।

इंटेंस किस

इस किस को पूरी गर्मजोशी के साथ किया जाता है। जब आप अपने प्रेमी में पूरी तरह डूब कर आत्मीयता से किस करें तो अपने होठों को हल्‍का सा खेल कर उसके होंठों को चूंस लें।

फ्रेंच किस

अपनी जीभ से अपने पार्टनर के होंठों के आसपास सहलायें और गाल से गाल मिला कर चुंबन की आवाज निकालें तो ये होता है फ्रेंच किस।

शेयरिंग किस

जब आप अपने प्रेमी को कुछ एक्‍साइटमेंट से भरा अहसास कराना चाहें तो यह किस किस करें। अपने होंठों में चाकलेट, फल या बर्फ का टुकड़ा दबाकर अपने पार्टनर के होठों को टच करें और फिर अपनी जीभ के सहारे दबाया गया टुकड़ा अपने साथी के मुंह में धीरे से धकेल दें।

लस्ट किस

जब आप अपने पार्टनर के साथ फिजिकली इन्‍वाल्‍व होने जा रहे हों तब ये किस किया जाता है। इस किस में पूरे नियंत्रण की जरूरत होती है। इस किस में साथी के होठों को अपने होंठों से दबा कर चूंस लें। और कुछ पैशन और सख्‍ती के साथ उसके होंठों और शरीर को अपने करीब सटा लेते हैं।

ब्रीदिंग संसेशन किस

कहते हैं कि इस प्रकार का किस मध्यकाल के नाइट्स अपनी प्रेमिका या पत्नी को करते थे, जब वह लो कट नेकलाइन्स पहनती थीं। इस किस में उनकी गर्दन को चारों तरफ से धीरे-धीरे चूमा जाता था। पुरूष और महिलाएं दोनों इस प्रकार के चुंबन का लुत्फ उठाते थे।

लिक किस

ये किस बेहद सेंसुअस और पैशिनेट होता है। इसमें एक दूसरे के शरीर पर शहद या कोई वाइन पार्टनर की बॉडी पर डार कर उसे धीरे धीरे जबान से चाटा जाता है।

शरारती किस

इस किस में पार्टनर्स एक दूसरे के शरीर के खास हिस्‍सों को चूमते और काटते हैं और एक दूसरे को उत्‍तेजित करने का प्रयास करते हैं।

टंग किस

इस किस में होंठों से ज्‍यादा जीभ का इस्‍तेमाल होता है। और पार्टनर्स एक दूसरे के शरीर पर अपनी जीभ से आगे पीछे सहलाते हुए किस करते हैं।

Check Also

Alert : सेंधा नमक के साथ प्याज खाने से खत्म नहीं होता कोरोना

नई दिल्ली। अगर आप भी यह मानते हैं कि सेंधा नमक के साथ प्याज खाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *