Breaking News
Home / देश दुनिया / अटलजी की छोटी बहन कमला का आगरा में निधन

अटलजी की छोटी बहन कमला का आगरा में निधन

kamala
आगरा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की छोटी बहन कमला दीक्षित का गुरुवार देर रात आगरा में निधन हो गया। उन्होंने रात करीब 12 बजे आखिरी सांस ली। वह 87 साल की थीं और आगरा के जयपुर हाउस स्थित आलोक नगर में रह रही थीं।
कमला अपनी पुत्रवधू निर्मला दीक्षित के साथ आगरा में रह रही थीं। निर्मला ने बताया कि वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं। कमला ने राम जन्मभूमि आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी। वह भाजपा के कार्यक्रमों में भी शामिल होती रही हैं। चुनावों में वह अक्सर उम्मीदवारों के साथ प्रचार में भी हिस्सा लेती थीं।
अटलजी से मात्र चार वर्ष छोटी कमला दीक्षित अपने सात भाई-बहनों में छठे नंबर पर थीं। वह अपने दो बेटे अशोक, अनिल और बेटी मधु समेत भरापुरा परिवार छोड़ कर गयी हैं। उनके एक बेटे अजय का पहले ही निधन हो चुका है।
अटल बिहारी के परिवार में उनकी पीढ़ी के दो ही सदस्य जीवित थे, वह और उनकी बहन कमला। लेकिन अब कमला ने भी उनका साथ छोड़ दिया।
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जब भी आगरा आते थे अपनी बहन से मिलने जरूर जाते थे। आखिरी बार वह नवंबर 2005 में अपने छोटे भांजे के निधन के वक्त बहन के पास आए थे। स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से वह कमला से मिलने काफी समय से नहीं आ सके हैं।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *