Breaking News
Home / breaking / अमरनाथ यात्रा पैकेज के नाम पर 300 श्रद्धालुओं से ऑनलाइन ठगी

अमरनाथ यात्रा पैकेज के नाम पर 300 श्रद्धालुओं से ऑनलाइन ठगी

जम्मू। आज एक जुलाई से पवित्र अमरनाथ यात्रा 2023 शुरू हो चुकी है। देशभर से श्रद्धालु जम्मू पहुंच रहे हैं। इसी बीच करीब 300 यात्री ठगी का शिकार होकर जम्मू में फंस गए हैं। ये यात्री उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गाजियाबाद से जम्मू पहुंचे थे. इन लोगों का कहना है कि कुछ टूर ऑपरेटर्स ने अमरनाथ यात्रा के ऑनलाइन पैकेज के नाम पर इन  यात्रियों को रजिस्ट्रेशन का झांसा दिया है.
यात्रियों ने बताया कि हर यात्री से दस्तावेज के नाम पर 7000 रुपये ले लिए गए, लेकिन जब अमरनाथ यात्रा पर जाने के लिए यात्री जम्मू पहुंचे तो उनके दस्तावेजों की जांच की गई, जिसके बाद पता कि टूर ऑपरेटर्स ने जो दस्तावेज सौंपे थे वो सभी जाली थे. इस पूरी घटना के बाद ठगी का शिकार हुए यात्री सकते में हैं.
दरअसल, ये सभी श्रद्धालु आरएफआइडी कार्ड लेने के लिए पंजीकरण केंद्रों में पहुंचे थे और श्राइन बोर्ड के पोर्टल पर इनका कोई डेटा नहीं मिला. जिसके बाद जम्मू और कठुआ प्रशासन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जम्मू-कश्मीर की डिप्टी कमिश्नर अवनी लवासा ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है और आगे की जांच जारी है. इतना ही नहीं यात्रियों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही रजिस्टर करें.

 

कठुआ प्रशासन के मुताबिक, ई-केवाईसी वेरिफिकेशन और आरएफआइडी कार्ड जारी करने के समय फर्जीवाड़े का पता चला है. धोखाधड़ी करने वाली ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मामला पुलिस प्रशासन को सौंप दिया गया. इसके साथ ही प्रशासन ने लोगों को सलाह दी है कि किसी भी फर्जी ट्रेवल एजेंसी के परमिट जारी करने को लेकर सचेत रहें.

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …