Breaking News
Home / breaking / अमेरिका की ‘दहाड़’, उत्तर कोरिया के ऊपर से उड़ाए बमवर्षक विमान

अमेरिका की ‘दहाड़’, उत्तर कोरिया के ऊपर से उड़ाए बमवर्षक विमान


सोल। उत्तर कोरिया तानाशाह किम जोंग की रोजाना की धमकियों के जवाब में सोमवार को अमेरिका गरज उठा। उसने उत्तरी कोरिया के ऊपर से अपने बमवर्षक विमान उड़ाकर सीधे-सीधे चेतावनी दे दी। उसके इस कदम से तीसरे विश्व युद्ध की ओर एक कदम और बढ़ चुका है।

 

अमेरिका ने सोमवार को उत्तर कोरिया के ऊपर चार स्टेल्थ (रडार की आंखों से ओझल होने में सक्षम) लड़ाकू जेट विमानों और दो बमवर्षक विमान उड़ाकर सनसनी फैला दी।
अमेरिका ने साफ कर दिया है कि अब उत्तर कोरिया ने कोई गुस्ताखी की तो उसकी खैर नहीं होगी। उसे राख कर देंगे।

अमेरिका के इस कदम पर अभी तक उत्तर कोरिया ने कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है लेकिन अंदेशा है कि उत्तरी कोरिया फिर मिसाइल दागकर अमेरिका को जवाब देगा। खबर तो यह तक है कि अमेरिका के लड़ाकू विमान ने उत्तर कोरिया में खलबली मचा दी है। तानाशाह किम जोंग ऊन ने आपात बैठक बुलाकर आगे की रणनीति तैयार करने को कहा है।

मालूम हो कि तीन दिन पहले उत्तरी कोरिया ने जापान के ऊपर मिसाइल दागी थी जो जापान के एक द्वीप के ऊपर से गुजरी थी। इसके बाद से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जापान के पीएम शिंजो एबे और दक्षिण कोरिया के पीएम के साथ लंबी वार्ता की और उत्तर कोरिया को सबक सिखाने के लिए कोरियाई और जापान प्रायद्वीप में सैन्य तैयारी शुरू कर दी। इसी सैन्य अभ्यास के क्रम में आज अमेरिका ने उत्तरी कोरिया पर अपने लड़ाकू बमवर्षक विमान उड़ाए।
इससे पहले भी आए दिन उत्तरी कोरिया मिसाइल परीक्षण करता रहा है। इसी महीने की शुरुआत में उसने हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर सनसनी फैला दी थी।

यह भी पढ़ें

तानाशाह किम ने जापान के ऊपर छोड़ी मिसाइल, मची खलबली

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …