Breaking News
Home / breaking / बीवी से अवैध संबंधों के चलते दोस्त और जीजा ने की युवक की हत्या

बीवी से अवैध संबंधों के चलते दोस्त और जीजा ने की युवक की हत्या

नैनीताल। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के पुलभट्टा सिरौलीकला से युवक के लापता होने के मामले का खुलासा हो गया है। पुलिस ने वारदात से पर्दा उठाते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। युवक की हत्या कथित रूप से अवैध संबंधों के चलते की गई है।

उधमसिंह नगर पुलिस मीडिया सेल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार विगत 26 दिसंबर को पुलभट्टा के सिरौलीकला निवासी मुरारी लाल के लापता होने की जानकारी मिली थी। उसकी गुमशुदगी उसके चाचा सूरजपाल की ओर से दर्ज कराई गई। वादी की ओर से बताया गया कि उसका मोबाइल भी बंद चला आ रहा है।

इसके बाद पुलिस ने सितारगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस को जांच में पता चला कि मुरारीलाल टुकटुक चलाने का धंधा करता है और घटना के दिन उसके घर पर उसका दोस्त बहेड़ी (उप्र), दीननगर निवासी धर्मेन्द्र कुमार पुत्र लाला राम अपने जीजा भवानी प्रसाद उर्फ बंटी निवासी किच्छा के साथ आया था। भवानी प्रसाद मूल रूप से बरेली के देवरिया का रहने वाला है।

इसके बाद पुलिस ने धर्मेन्द्र को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। धर्मेन्द्र भी टुकटुक चलाने का धंधा करता है और मृतक और उसमें गहरी दोस्ती थी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि मुरारीलाल का उसके घर आना जाना था। इसी दौरान वह आरोपी के पत्नी के सम्पर्क में आ गया और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी।

उसने पुलिस को यह भी बताया कि जब वह काम पर चला जाता था तो मुरारीलाल उसके घर आ धमकता था। उसको जैसे ही इस बात का पता चला तो उसने यह बात अपने जीजा को बताई और इसी के बाद दोनों ने मुरारीलाल को सबक सिखाने की योजना बनाई।

घटना के दिन 26 दिसंबर को दोनों मुरारीलाल को रिच्छा से धान खरीदने के बहाने अपने साथ ले गए। योजना के मुताबिक उन्होंने मुरारीलाल को पहले शराब पिलाई और जब उसे नशा हो गया तो धर्मेन्द्र ने सुनसान जगह में ले जाकर रस्सी से उसका गला घोंट दिया।

इसके बाद दोनों ने शव को एक बोरे में बंदकर गन्ने के खेत में छिपा दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 120बी, 201 व 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया तथा शव को भी बरामद कर लिया है।

Check Also

नई नवेली दुल्हन बीच सड़क पति को छोड़कर थाने पहुंची, बोली-प्रेमी संग रहूंगी

  आगरा। शमसाबाद में शादी के 11वें दिन ससुराल जाते समय बीच सड़क पर पति …