Breaking News
Home / देश दुनिया / आईएस ठिकानों पर हवाई हमला, 47 लोगों की मौत

आईएस ठिकानों पर हवाई हमला, 47 लोगों की मौत

air
त्रिपोली। अमेरिका सेना द्वारा पश्चिमी लीबिया के शबराता शहर में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रशिक्षण शिविरों को लक्ष्य करके किए गए हवाई हमले में 47 लोगों की मौत हो जाने की पुष्ट‍ि स्थानीय सूत्रों के अनुसार हुई है। लीबिया ने फोटो जारी कर वहां हुई भारी तबाही को दिखाया है।

इस संबंध में शबराता के मेयर हुसैन अल-थॉडी ने मीडिया को बताया कि विमान ने विदेशी नागरिकों की बहुलता वाले कसर तलील जिले के इमारतों पर हमला किया गया था। वहीं, निगम अधिकारियों द्वारा जारी बयान में कहा है कि यह हमला पश्चिमी जिले के आवासीय परिसर पर हुआ है।

दूसरी ओर अमेरिकी अधिकारियों में व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने कहा कि वह इस हवाई हमले में मारे गए लोगों की पुष्टि नहीं कर सकते। लेकिन इतना जरूर बताना चाहेंगे कि यह हमला इस्लामिक स्टेट के खिलाफ कहें या आतंकवाद के विरोध में कहा जाए अमेरिका की दृढ़ इच्छाशक्ति को दर्शाता है।

जोश अर्नेस्ट ने यह भी कहा है कि अमेरिका द्वारा की जा रही यह हमलावर कार्रवाही दर्शाती है कि हमारे राष्ट्रपति किसी भी तरह के प्रभावशाली और निर्णायक कदम उठाने में हिचकेंगे नहीं। वे आगे भी आईएस और सभी आतंकवादी संगठनों के खि‍लाफ मानवता के हित में इसी प्रकार के प्रभावी कदम उठाते रहेंगे।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *