Breaking News
Home / breaking / आजादी शर्मसार : चंडीगढ़ में सुबह स्कूल जा रही आठवीं की छात्रा से रेप

आजादी शर्मसार : चंडीगढ़ में सुबह स्कूल जा रही आठवीं की छात्रा से रेप

चंडीगढ़। सीनियर आईएएस की बेटी वर्णिका के रात में घूमने पर सवाल उठाने वालों के मुंह पर 15 अगस्त को सुबह हुई वारदात ने करार तमाचा मारा है।

सुबह स्कूल में होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रही आठवीं की छात्रा का रास्ते में किसी ने अपहरण कर लिया। आरोपी ने स्कूल के निकट ही स्थित चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क (चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस पार्क) में उस बच्ची के साथ बलात्कार किया और फरार हो गया। पुलिस अब तक उस आरोपी की पहचान तक नहीं कर पाई है।


स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा था। इसी पहरे में सुबह लगभग 8.15 बजे यह छात्रा स्कूल जा रही थी। तभी लगभग 40 वर्षीय बदमाश ने चाकू दिखाकर उसे स्कूल के पास वाले पार्क में ले गया और हवस का शिकार बना लिया। दुष्कर्म के बाद लड़की जैसे-तैसे रोती हुई घर पहुंची। परिजन को पता लगते ही जैसे उन पर वज्रपात हुआ। वे बच्ची को लेकर तुरंत पुलिस के पास पहुंचे।

पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल कराया। जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने पर मजिस्ट्रेट के समक्ष पीडि़ता के बयान दर्ज कराये गए।

कैसी सुरक्षा, कैसी आजादी

 

हाल ही आईएएस अफसर की बेटी वर्णिका के साथ बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के बेटे विकास बराला ने छेड़छाड़ की। यह मामला हाई प्रोफाइल बन गया। अब देखना यह है कि वर्णिका के रात में घर से बाहर होने पर उसी की गलती बताने वाले भाजपाई एक गरीब की नाबालिग बेटी के सुबह रेप होने पर किसे दोषी ठहराते हैं।

शहर के चप्पे-चप्पे में सीसीटीवी कैमरे होने के दावे करने वाली पुलिस अभी तक यह पता नहीं लगा पाई है कि आरोपी कौन था। सवाल यह भी है कि आखिर यह आजादी किसे रास आ रही है।

एसएसपी ईश सिंघल ने बताया कि अभी तक शक के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही असली आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें

 

IAS अफसर की बेटी से छेड़छाड़ करते बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष का बेटा अरेस्ट

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …