Breaking News
Home / breaking / आरएसएस के स्वयंसेवक 19 फरवरी को बेचेंगे किताब

आरएसएस के स्वयंसेवक 19 फरवरी को बेचेंगे किताब

add kamal

देहरादून। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के द्वितीय सरसंघचालक गुरूजी का जन्मदिन 19 फरवरी को आरएसएस साहित्य दिवस के रूप में मनाएगा।

17-18-06-images

यह जानकारी देते हुए संघ के प्रान्त कार्यवाह लक्ष्मीप्रसाद जायसवाल ने कहा कि संघ के स्वयंसेवकों द्वारा स्टॉल लगाकर तथा विभिन्न स्थानों पर राहगीरों को साहित्य उचित मूल्य दिए जाएंगे।

प्रांत कार्यवाह ने बताया कि प्रान्त के सभी जिला केन्द्रों पर साहित्य सामग्री पहुंचा दी गई है। रविवार को प्रान्त के सभी विकास खण्डों में कार्यकर्ता सड़कों पर, बाजारों में लोगों को साहित्य बेचते नजर आएंगे।

जायसवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य हर घर तक राष्ट्रीय विचारों से ओत-प्रोत पुस्तकें पहुंचाना है, जिससे आने वाली पीढ़ी महापुरुषों के बारे में जान सके।

rss

उन्होंने बताया कि पुस्तकों में संघ साहित्य के साथ देश समाज के लिए काम करने वाले तमाम महान विभूतियों के जीवन से संबंधित पुस्तके शामिल हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देहरादून के विभाग प्रचार सुनील कुमार ने बताया कि देहरादून महानगर ने इस कार्यक्रम के लिए 10 टोलियां बनाई हैं।

ये टोलियां शहर के विभिन्न स्थानों पर जाकर साहित्य बिक्री का कार्य करेंगी। उन्होंने बताया कि स्वयंसेवक अपने सिर पर संघ की काली टोपी लगाकर साहित्य बेचेंगे।

Check Also

VIDEO : बारातियों की तरह बैंड-ढोल और लाइट उठाने वालों की भी खातिरदारी

आखातीज के अबूझ सावे पर अजमेर में एक शादी बनी मिसाल अजमेर। आखातीज जैसे अबूझ …