Breaking News
Home / breaking / उज्मा लौटी भारत, सुषमा बोलीं-घर में स्वागत है

उज्मा लौटी भारत, सुषमा बोलीं-घर में स्वागत है

ujma01
नई दिल्ली। पाकिस्तान में जबरन शादी का शिकार होकर अपना सब-कुछ लुटाने वाली भारतीय युवती उज्मा गुरुवार को बाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौट आई।

ujma

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उसका स्वागत करते हुए ट्वीट किया कि घर में तुम्हारा स्वागत है। भारत की बेटी। मुझे दु:ख है कि पाकिस्तान मेें तुम्हे इतना कुछ सहना पड़ा।
उज्मा ने बाघा बॉर्डर से भारत की सरजमीं पर कदम रखते ही झुककर उसे चूमा।

कौन है उज्मा

पिछले दिनों उज्मा अचानक तब चर्चा में आई जब उसने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग पहुंचकर गुहार कि एक पाकिस्तानी डॉक्टर ने उससे जबरन शादी कर ली है। वह सुरक्षित नहीं है। उसकी मदद की जाए। उसी समय महिला का तथाकथित पति डॉ.ताकिर अली भी वहां पहुंच गया।

add kamal

भारतीय अफसरों ने उसे उज्मा से मिलने नहीं दिया तो उसने अफसरों के खिलाफ उसकी बीवी को बंधक बनाने व उसे जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज करा दिया। उज्मा ने इस्लामाबाद अदालत में अपने पति ताहिर अली के खिलाफ याचिका दायर की जिसमेें पति पर प्रताडऩा और धमकाने का आरोप लगाया।

keva bio energy card-1

उज्मा ने मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान रिकॉर्ड कराया। इसमें उसने कहा कि वह शादी करने के लिए नहीं, बल्कि अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए पाकिस्तान आई थी। यहां धोखे से शादी करके उसकी इज्जत लूटी गई। आखिरकार उच्चायोग के दखल पर वहां की अदालत ने उज्मा को भारत लौटने की इजाजत दे दी।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …