Breaking News
Home / breaking / लड़की के टॉप में से दिख रहे थे कंधे, स्कूल से सस्पेंड किया

लड़की के टॉप में से दिख रहे थे कंधे, स्कूल से सस्पेंड किया

rape1

 

हैरिसबर्ग। स्कूल में लड़कियों के पहनावे पर आपत्ति भारत में आम बात है लेकिन अमेरिका ऐसा होना चौंकाने वाली बात है। वहां एक लड़की को इसलिए स्कूल से सस्पेंड कर दिया गया क्योंकि उसके टॉप का गला ज्यादा कटा हुआ था और उसमें से कंधे भी दिख रहे थे।

add kamal
नॉर्थ केरलाइना के हेरसबर्ग में हिकरी रिज हाई स्कूल की छात्रा समर ने स्कूल प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ लिए गए इस ऐक्शन की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की। उसने अपनी ड्रेस का वीडियो भी शेयर किया जो वायरल हो गया है।

keva bio energy card-1
समर ने बताया कि पिछले हफ्ते वह कैफटेरिया में बैठी थी। स्कूल प्रिंसिपल ने उनसे जैकेट पहनने को कहा क्योंकि उनका टॉप स्कूल के ड्रेस कोड के मुताबिक नहीं था। उनके टॉप का गला बड़ा था, इस कारण कॉलरबोन के साथ-साथ उनके थोड़े से कंधे भी दिख रहे थे।
समर ने प्रिंसिपल से कहा कि उसका टॉप स्कूल में पहने जाने के हिसाब से बिलकुल ठीक है, फिर भी उसने प्रिंसिपल के कहे मुताबिक जैकेट डाल ली। इसके बावजूद प्रिंसिपल को समर की ड्रेस से समस्या थी और उन्होंने ड्रेस चेंज करके आने को कहा।

प्रिंसिपल की बात मानने से इनकार करते हुए समर ने अपनी मां को बुलाने की बात कही। पिछले 4 सालों से समर के अपने प्रिंसिपल के साथ कई बार विवाद हो चुका था। इसी कारण समर की मां ने स्कूल को यह कह रखा था कि उनकी बेटी के खिलाफ कोई भी ऐक्शन लेने से पहले उन्हें जरूर बुलाया जाए।

उस दिन समर की मां से संपर्क न हो पाने के कारण उसे जाने दिया गया लेकिन कुछ दिन बाद स्कूल असेंबली के दौरान प्रिंसिपल ने समर को छोड़कर बाकी सबको जाने को कहा।

प्रिंसिपल के साथ सिक्यॉरिटी गार्ड भी था। समर ने बताया कि गार्ड का हाथ उसकी बंदूक पर था। उसकी उपस्थिति में प्रिंसिपल ने टॉप न बदलने की सूरत में उसे अरेस्ट करवाने की धमकी दी।

समर की मां को बुला लिया गया। इसके बाद समर को अरेस्ट तो नहीं करवाया गया लेकिन स्कूल से 10 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया। स्कूल द्वारा समर की मां को भेजे गए लेटर के मुताबिक समर को ‘आज्ञा की अवहेलना’ के चलते सस्पेंड किया गया है। अब समर को डर है कि कहीं प्रिंसिपल उन्हें सीधे बाहर का रास्ता ही न दिखा दें।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …