Breaking News
Home / breaking / उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल टेस्ट, अमेरिका को चेलेंज

उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल टेस्ट, अमेरिका को चेलेंज

Misslie

सियोल। उत्तर कोरिया ने रविवार को एक बार फिर मिसाइल परीक्षण कर दुनिया को चौंका दिया है। हालांकि यह परीक्षण सफल नहीं हो सका है, लेकिन इसे अमेरिका को जवाबी चेलेंज माना जा रहा है।

उत्तर कोरिया ने यह परीक्षण पूर्वोत्तर में स्थित अपने तटीय शहर सिनपो में किया। हालांकि यह परीक्षण फेल रहा और मिसाइल जापान सागर में जा गिरी। उत्तर कोरिया अपनी समुद्री गतिविधियों के लिए सिनपो शिपयार्ड का ही इस्तेमाल करता है।

add kamal
सीरिया में मिसाइल हमले के बाद अमेरिका की ओर से कोरियाई प्रायद्वीप में अपने जंगी जहाज भेजने के बाद उत्तर कोरिया ने यह मिसाइल परीक्षण किया है।
सामने आया है। हालांकि उत्तर कोरिया की ओर से किए गए मिसाइल परीक्षण की विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है। अभी तक यह भी पता नहीं चला है कि उसने कौन सी मिसाइल का परीक्षण किया।
दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी खुफिया अधिकारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उत्तर कोरिया ने कौन-सी मिसाइल का परीक्षण किया. हालांकि अमेरिकी अधिकारी इसे बैलिस्टिक मिसाइल मान रहे हैं।

keva bio energy card-1
मालूम हो कि शनिवार को ही किम जोंग उन ने उत्‍तर कोरिया के संस्‍थापक किम द्वितीय के 103वें जन्‍मदिन के मौके पर प्‍योंगयोंग में सेना की परेड की सलामी ली थी। इस मौके पर उनके सबसे करीबी माने जाने वाले नेता ने कहा था कि उनकी सेना पूरी तरह से लड़ाई के लिए तैयार है। उन्‍होंने अमेरिका को धमकाते हुए यहां तक कहा था कि किसी भी हमले की सूरत में वह अमेरिका पर परमाणु हमला करने को भी तैयार है।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …