Breaking News
Home / breaking / उल्टा पड़ा पासा : खुद को जज बताकर ठगी करने वाले वकील का अपहरण

उल्टा पड़ा पासा : खुद को जज बताकर ठगी करने वाले वकील का अपहरण

पटना। यहां में एक ऐसे वकील का अपहरण कर लिया गया जो खुद को जज बताकर नौकरी के नाम पर रुपये ठगता था।  हाईकोर्ट के वकील केशव कुणाल त्रिपाठी को  उनकी पहचान के लड़कों ने ही अगवा कर लिया। आरोपियों ने  उसके परिजनों को वीडियो और फोटो भेजकर पांच लाख की फिरौती मांगी।
यह घटना बीते शुक्रवार को राजेंद्रनगर टर्मिनल पर उस वक्त हुई जब हाईकोर्ट में वकील केशव कुणाल त्रिपाठी खुसरुपुर स्थित घर से ट्रेन से पटना पहुंचे।
 
आरोपी चंदन (औरंगाबाद), रोहित, सुभाष व प्रिंस (जनदाहा, वैशाली) ने वकील को चार पहिया गाड़ी पर बैठा लिया और वैशाली के देसरी में एक मुर्गी फार्म में ले गये। वहीं उसे बंधक बनाकर रखा। इधर, शाम को वकील घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। इसी बीच उनके मोबाइल से फिरौती मांगी गयी। परिजनों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। अपहरण की खबर मिलते ही एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कोतवाली थानेदार संजीत कुमार के नेतृत्व में दो टीम बनाई। पुलिस ने टावर लोकेशन और सीसीटीवी कैमरे के जरिये यह पता लगा लिया कि वकील को कहां रखा गया है। फिर जनदाहा व देसरी पुलिस की मदद से आरोपित रोहित के मुर्गी फार्म में छापेमारी कर वकील को बरामद कर लिया गया। वहीं चंदन, रोहित, सुभाष और प्रिंस सहित चारो आरोपित गिरफ्तार कर लिये गये। पुलिस को आरोपितों के पास से बोलेरो और दो मोबाइल मिले हैं।

औरंगाबाद का चंदन निजी सुरक्षा कंपनी में गार्ड के रूप में काम करता था।  कई जगहों पर गार्ड की आवश्यकता थी। वकील केशव ने उसे कॉल किया। वकील ने खुद को हाईकोर्ट का जज बताया। कहा कि हाईकोर्ट में गार्ड की जरूरत है। गार्ड में नौकरी लगवाने के नाम पर वकील ने कई युवकों से 70-70 हजार लिये।  जब दो साल तक नौकरी न लगी तो रुपये देने वालों ने पूछताछ शुरू की । लेकिन हर बार केशव कोरोना काल का हवाला देकर बच निकलता था। सीतामढ़ी के रहने वाले सचिन नाम के लड़के ने उससे सबसे पहले रुपये की मांग की थी।

रुपये देने के बहाने लड़कों को बुलवाया, फिर…

एसएसपी ने बताया कि केशव ने रुपये वापस करने के बहाने ही लड़कों को राजेंद्रनगर टर्मिनल पर बुलवाया था। लेकिन उसने रुपये नहीं दिये। इसके बाद सभी ने चार पहिया गाड़ी में उसे बैठा लिया और अपने साथ ले गये।

वकील के मोबाइल से ही बनाया वीडियो आरोपितों ने वकील के मोबाइल से ही उसका वीडियो और ऑडियो बनाया। फिर उसे केशव के परिजनों को भेजकर उनसे रुपये की डिमांड की गयी। पहले पांच फिर 2.70 लाख रुपये पर डील फाइनल हुई।

वीडियो बना तुरूप का पत्ता

जिस वीडियो को आरोपितों ने वकील के घरवालों को भेजा था उसमें मुर्गी फार्म का नजारा दिख गया। पुलिस समझ गयी कि केशव को किसी मुर्गी फॉर्म में रखा गया है। इसके बाद देसरी इलाके मे जैसे ही उसका टावर लोकेशन आया वहां पर स्थित तीन मुर्गी फॉर्म में एक साथ छापेमारी की गयी। उसी में एक से वकील को बरामद कर लिया गया।

वकील पर भी होगी कार्रवाई

एसएसपी ने बताया कि वकील ने खुद को जज बताकर नौकरी के नाम पर रुपये लिये थे। इस बाबत उन लड़कों से भी पूछताछ की जा रही है। केशव पर भी पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।

Check Also

10 मई शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, तृतीया तिथि, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, …