Breaking News
Home / breaking / कॉलेज छात्रा बनी मां काली, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

कॉलेज छात्रा बनी मां काली, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

छतरपुर। जब कलाप्रेमियों ने  की मधुबनी पेंटिंग के लोकरंग देखे तो बिना तारीफ किए नहीं रह सके।
महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय छतरपुर में पढ़ने वाली छात्रा सोयल पुरी गोस्वामी ने फेस पेंटिंग एवं कला प्रदर्शनी के माध्यम से अद्भुत मां काली  रूप में किया प्रदर्शन।
बी. कॉम द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाली छात्रा सोयल पूरी गोस्वामी ने मां काली के रूप में  फेस पर पेंटिंग प्रदर्शनी बनाकर दिया। मां दुर्गा का विकराल रूप हैं मां काली और यह बात सब जातने हैं कि दुष्‍टों का संहार करने के लिए मां ने यह रूप धरा था। शास्‍त्रों में मां के इस रूप को धारण करने के पीछे कई कथाएं प्रचलित हैं और उनका व्‍याखान भी वहां मिलता है। देवो के देव महाकाल की काली, काली से अभिप्राय समय अथवा काल से है।
 काल वह होता है जो सब कुछ अपने में निगल जाता है। व काली भयानक एवं विकराल रूप वाले श्मशान की देवी। वेदो में बताया गया है की समय ही आत्मा होती है तथा आत्मा को ही समय कहा जाता है सोयल ने इसके पहले रक्तदान जागरूकता , बाल संरक्षण एवं बाल अपराध पर भी फेस पेंटिंग बना कर दी जागरूकता, यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है सोयल की काफी प्रशंसा की साथ में उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
सोयल राष्ट्रीय सेवा योजना में स्वयंसेविका भी है कोरोना महामारी में सोयल ने लोगों की बहुत सहायता की वैक्सीनेशन सेंटर, बल्ड की मांग पर परिजनों की सहयता, वैक्सीन जागरूकता अभियान चलाया , सोयल ने प्रशासन, शासन के विभिन अभियानों में भी सहयोग किया ।

Check Also

नई नवेली दुल्हन बीच सड़क पति को छोड़कर थाने पहुंची, बोली-प्रेमी संग रहूंगी

  आगरा। शमसाबाद में शादी के 11वें दिन ससुराल जाते समय बीच सड़क पर पति …