Breaking News
Home / breaking / जज की पत्नी ने किया सुसाइड, मोबाइल में पति के लिए छोड़ा वॉयस मैसेज

जज की पत्नी ने किया सुसाइड, मोबाइल में पति के लिए छोड़ा वॉयस मैसेज

नई दिल्ली। जज अशोक बेनीवाल की पत्नी अनुपमा बेनीवाल ने खुदकुशी करने से पहले अपने मोबाइल फोन में एक वॉइस मैसज छोड़कर घर से निकली थीं। इसके बाद उन्होंने भाई के घर जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वॉयस मैसेज में उन्होंने अपने बच्चों को लेकर चिंता जताई थी और अपने पति से बच्चों का ध्यान रखने की बात कही है। उन्होंने मैसेज में बच्चों के खाने-पीने की पसंद तक जिक्र किया है।

अनुपमा एक वकील थीं और तीस हजारी कोर्ट में वकालत करती थीं। जज ने शनिवार को पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट साकेत थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस को शव के पास से तीन सुसाइड नोट मिले हैं। पुलिस ने बताया कि सुसाइड नोट में अनुपमा ने लिखा है कि वह मर्जी से आत्महत्या कर रही हैं।

दो बेटों की मां थी अनुपमा

पुलिस ने बताया, अनुपमा पति अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार बेनीवाल के साथ साकेत कोर्ट रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स में रहती थीं। उनके परिवार में पांच और 11 वर्षीय दो बेटे हैं। अनुपमा के माता-पिता नरेला में रहते हैं और भाई हरीश राजपुर खुर्द एक्सटेंशन में रहते हैं। पुलिस उपायुक्त बैनिता मैरी जैकर ने बताया कि शनिवार रात साढ़े 10 बजे अशोक ने पुलिस को सूचना दी कि पत्नी अनुपमा सुबह साढ़े 11 बजे मालवीय नगर मार्केट गई थी पर लौटी नहीं। पुुलिस ने मालवीय नगर मार्केट और आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। एक फुटेज में वह एक ऑटो में बैठती दिखाई दीं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अशोक बेनीवाल शनिवार को जब घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि अनुपमा घर में मौजूद नहीं थीं। उन्होंने कुछ देर इंतजार किया, जिसके बाद पत्नी को फोन मिलाया। मोबाइल घर में देखकर उन्हें कुछ संदेह हुआ और उन्होंने तुरंत मामले की पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने इस मामले की जांच के दौरान एक सीसीटीवी फुटेज में अनुपमा को एक ऑटो में सवार होते देखे जाने के बाद उस ऑटो नंबर के जरिए उसके मालिक की जानकारी निकाली गई। इसके बाद पुलिस रघुबीर नगर जेजे कॉलोनी निवासी ऑटो मालिक तक पहुंची। वहां पुलिस को पता चला कि उसने वो ऑटो बेच दिया था।

पुलिस ने फिर ऑटो ड्राइवर के बारे में जानकारी निकाली और उस तक पहुंची। पूछताछ में ऑटो चालक ने बताया कि उसने अनुपमा को राजपुर खुर्द में छोड़ा था। पुलिस टीम ऑटो चालक को लेकर वहां पहुंची और यह जानकारी जज अशोक बेनीवाल से भी साझा की। अशोक बेनीवाल ने पुलिस को बताया कि वहां अनुपमा के भाई हरीश रहते हैं।

 

पुलिस टीम के साथ अशोक बेनीवाल राजपुर खुर्द एक्सटेंशन स्थित अपने साले के घर पहुंचे। जहां उन्हें फर्स्ट फ्लोर का गेट बंद मिला। पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची तो देखा अनुपमा का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका था। पोस्टमॉर्टम के बाद उनका शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Check Also

रामलला के दर्शन कर भावुक हुए पाकिस्तानी श्रद्धालु

अयोध्या। पाकिस्तान के 33 शहरों के 223 श्रद्धालुओं ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में …