Breaking News
Home / breaking / ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतरकर आपस में फंसे, 20 को मौत, 70 से ज्यादा घायल

ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतरकर आपस में फंसे, 20 को मौत, 70 से ज्यादा घायल

 

खतौली।  पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार शाम 5 बजकर 46 मिनट पर बेपटरी हो गई। एक कोच पटरी से उतरा और देखते ही देखते करीब दर्जन भर डिब्बे पटरी से उतरकर ट्रेक के पास घरों और एक स्कूल में घुस गए। हादसे में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है और 70 से ज्यादा इंजर्ड हुए हैं।

हादसा मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास हुआ। रेल प्रशासन रेस्क्यू में जुटा है। प्रशासन ने हेल्प लाइन शुरू की है। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर बचाव कार्यों की जानकारी दी है।

 

पटरी से उतरने के बाद कई कोच एक दूसरे में घुस गए हैं। उनमें यात्री फंसे हैं। रेल के डिब्बे काटकर यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है। मदद के लिए गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीमें पहुंच चुकी हैं। हादसे के बाद मेरठ, अंबाला, सहारनपुर ट्रैक को बंद कर दिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ट्रेन जैसे ही खतौली रेलवे स्टेशन के आगे निकली, तभी तीसरे नंबर की बोगी पटरी से उतर गई और इसके बाद करीब आठ डिब्बे पटरी से उतर गए।

रेल हादसे की सूचना मिलते ही 44 राहत दल सदस्यों और 2 खोजी कुत्तों के साथ एनडीआरएफ की टीमें मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गई हैं। साथ ही पीएसी की 9 कंपनियों को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा है।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …