Breaking News
Home / breaking / तानाशाह किम ने जापान के ऊपर छोड़ी मिसाइल, मची खलबली

तानाशाह किम ने जापान के ऊपर छोड़ी मिसाइल, मची खलबली


सोल। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की भड़काऊ कार्रवाई दुनिया को तीसरे विश्वयुद्ध की तरफ धकेल रही है। आज सुबह उत्तर कोरिया ने एक बार फिर प्रशांत क्षेत्र में एक मिसाइल दागी जो जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइदो के ऊपर से होकर गुजरी। इससे जापान में खलबली मच गई। उत्तर कोरिया की ओर से अब तक दागी गई मिसाइलों में से इस मिसाइल ने सर्वाधिक दूरी तय की।

इससे पहले उत्तर कोरिया ने इस महीने की शुरुआत में अपना छठा परमाणु परीक्षण किया था जो अब तक का उसका सबसे बड़ा परीक्षण है। इस घटना पर जापान ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब उत्तर कोरिया को सबक सिखाने का वक्त आ गया है। साथ ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने न्यूयार्क में आपात बैठक आहूत की है।

अमरीकी प्रशांत कमान का कहना है कि उत्तर कोरिया ने जो मिसाइल छोड़ी है वह मध्यम दूरी की एक बैलिस्टिक मिसाइल (आईआरबीएम) है और इससे उत्तर अमरीका या अमरीकी प्रशांत क्षेत्र के गुआम को कोई खतरा नहीं है।


उधर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि जापान दुनिया की शांति के लिए खतरा पैदा करने वाली उत्तर कोरिया की खतरनाक एवं उकसावे वाली गतिविधियों को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। अगर उत्तर कोरिया इस रास्ते पर लगातार चलता रहेगा तो उसका कोई भविष्य नहीं होगा। हमें उत्तर कोरिया को यह समझाना होगा।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …